scriptकोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से रहें सावधान, कोई भी लापरवाही पड़ेगी भारी | Beware of new strains of Coronavirus | Patrika News

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से रहें सावधान, कोई भी लापरवाही पड़ेगी भारी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 29, 2020 06:13:44 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

नीति आयोग के सदस्य वी के पॉल ने दी चेतावनी।
प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार के अनुसार वैक्सीन नए स्ट्रेन पर भी कारगर होगी।

VK Paul

वी के पॉल

नई दिल्ली। नीति आयोग के सदस्य वी के पॉल ने मंगलवार को कहा कि अभी भी स्थिति नियंत्रण में नहीं हैं। लोगों को ऐहतियात बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस ठंड के मौसम में बड़ी आबादी अभी भी कोरोना संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील है। यूके वेरिएंट ने कई अन्य देशों और भारत में भी यात्रा की है, इस वेरिएंट का अपना रन हो सकता है और हम बहुत सावधान हैं। कोई लापरवाही करना गलत होगा।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ब्रिटेन से लौटे कुछ लोगों में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की मौजूदगी पाए जाने के बाद से एक बार फिर चिंता बढ़ चुकी है। 70 फीसदी अधिक तेजी से फैलने वाले इस स्ट्रेन से देश में मंगलवार को सात लोग संक्रमित पाए गए हैं।
हालांकि, इस बीच राहत भरी खबर भी आई है। सरकार के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार के अनुसार वैक्सीन नए स्ट्रेन के खिलाफ भी काम करेगी। भारत सरकार के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार प्रो. के. विजय राघवन ने मंगलवार को कहा कि ”टीके यूके और साउथ अफ्रीक्रा में पाए गए वायरस के नए वेरिएंट के खिलाफ भी काम करेंगे। इसका अभी कोई सबूत नहीं है कि मौजूदा वैक्सीन नए स्ट्रेन वाले वायरस से बचाने में फेल हो जाएंगी।”
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yddzi
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो