scriptNCLAT का बड़ा फैसला: दिल्ली जिमखाना बोर्ड सस्पेंड, नया प्रशासक होगा नियुक्त | Big decision of NCLAT: Delhi Gymkhana Board suspends, order to appoint new administrator | Patrika News

NCLAT का बड़ा फैसला: दिल्ली जिमखाना बोर्ड सस्पेंड, नया प्रशासक होगा नियुक्त

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2021 03:43:02 pm

Submitted by:

Dhirendra

कंपनी अफेयर्स मंत्रालय नियुक्त करे नया प्रशासक।
जिमखाना बोर्ड पर अनियमितता का आरोप।

 

delhi gymkhana club

बोर्ड के कामकाज से संबंधित फैसला नया प्रशासक लेगा।

नई दिल्ली। नेशनल कंपनी लॉ एपिलेट ट्रिब्यूनल ने एलीटों के लिए चर्चित दिल्ली जिमखाना क्लब को लेकर एक चौंकाने वाला फैसला दिया है। ताजा फैसले में एनसीएलएटी ने जिमखाना बोर्ड को संस्पेंड कर दिया है। साथ ही भारत सरकार के कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय को नया प्रशासक नियुक्त करने को आदेश दिया है। अब इस मामले में अंतिम फैसला आने तक नया प्रशासक ही जिमखाना क्लब का प्रबंधकीय जिम्मेदारी संभालेंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1361231315270438912?ref_src=twsrc%5Etfw
इतना ही नहीं एनसीएलटी ने नवनियुक्त प्रशासक को लंबे समय से पेंडिंग मेंबरशिप लिस्ट को नए सिरे से जारी करने का अधिकार भी दे दिया है। इसके अलावा सदस्यता शुल्क की वृद्धि पर रोक व अन्य मामले में भी उसे फैसला लेने का अधिकार होगा।
बता दें कि लंबे समय से दिल्ली जिमखाना बोर्ड पर अनियमितता के आरोप लग रहे थे। नेशनल कंपनी लॉ एपिलेट ट्रिब्यूनल ने जांच में आरोपों को सही पाया। बोर्ड पर आरोप था कि जिस मकसद से जिमखाना क्लब का गठन किया गया उस दिशा में कोई काम नहीं हो रहा था। सदस्यों से लिए जा रहे फंड का दुरुपयोग दशकों से जारी था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो