बीजेपी के दिग्गज नेता देवीदास का निधन, तीन बार रह चुके थे विधायक

बीजेपी के दिग्गज नेता देवीदास का निधन, तीन बार रह चुके थे विधायक

  • सोनीपत से तीन बार विधायक रह चुके थे देवीदास
  • हरियाणा बीजेपी में देवीदास की थी अच्छी पकड़

नई दिल्ली। बड़ी खबर गुजरात से सामने आ रही है। बीजेपी के दिग्गज नेता देवीदास का निधन हो गया है। देवीदास काफी समय से बीमार चल रहे थे और पिछले छह महीने से वेंटीलेटर पर थे। देवीदास के निधन से भाजपा खेमे में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

सोनीपत के रहने वाले थे देवीदास

देवीदास मूलरूप से हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले थे। देवीदास इमरजेंसी के बाद पहली बार 1977 में सोनीपत से विधायक बने थे। इसके बाद 1982 और 1987 में भी देवीदास सोनीपत से विधायक बने थे। पार्टी के अंदर उनकी अच्छी पकड़ थी और एक समय हरियाणा में उनकी तूती बोलती थी।

 

bjp_1.jpg

देवीदास पांच साल पहले सूरत हुए थे शिफ्ट

देवीदास करीब पांच साल पहले गुजरात के सूरत में परिवार समेत शिफ्ट हो गए थे। बताया जाता है कि सूरत में उनका कोई कोरबार चलता था। इसलिए, काफी समय से वह सूरत में ही रहे थे। देवीदास के निधन से पार्टी में शोक की लहर दौड़ पड़ी है और कई नेताओं ने गहरा दुख प्रकट किया है।

हालांकि, यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि उनका अंतिम संस्कार कहां होगा। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं की मौत हुई है। इनमें पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शामिल हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned