कोरोना संकट के बीच सख्त हुआ BMC: मुंबई में बस-टैक्सी और ऑटोरिक्शा में यात्रा करने पर लगाई रोक

  • मुंबई में कोरोना से बढ़ते मामलों के बीच BMC हुआ सख्त
  • 'नो मास्क, नो एंट्री' की तर्ज जारी की नई गाइडलाइन
  • महाराष्ट्र में 13 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है। देश में इसका सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र और खास तौर पर आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में दिखाई दे रहा है। यही वजह है कि अब कोरोना संक्रमितों के बढ़ते नए मामलों के बीच बृहनमुंबई नगर पालिका ( BMC ) सख्ती के मूड में है। बीएमसी ने लोगों के घर से निकलने पर मास्क पहनना तो अनिवार्य किया ही था। अब बिना मास्क के किसी भी तरह की यात्रा पर रोक लगा दी है।

बीएमसी ने बिना मास्क बेस्ट की बस, टैक्सी और ऑटोरिक्शा में यात्रा पर रोक लगा दी है। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क घूमने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

अब मंडरा रहा चीन के दूसरे वायरस खतरा, कैट क्यू वायरस को लेकर आईसीएमआर ने सरकार को किया अलर्ट

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर बीएमसी अब और सख्ती के मूड में है। यही वजह है कि बीएमसी ने नए नियम जारी किए हैं। मुंबई के किसी भी मॉल, दुकान, रेस्टोरेंट, दफ्तर, बस, टैक्सी, रिक्शा में बिना मास्क कें एंट्री नहीं दी जाएगी।

यही नहीं सड़कों पर भी बिना मास्क के घूमनेवालों पर बीएमसी ने 200 रुपये का जुर्माना तय किया है।

मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं
बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने अधिकारियों के साथ बैठक की और नए नियम को कड़ाई से लागू करने का निर्देश दिया। आयुक्त ने कहा कि मुंबई के सभी ऑफिस, दुकानों, मॉल्स, सोसायटी आदि जगह पर मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं नियम का सख्ती से पालन होना चाहिए।

लगाएं जाएं स्टीकर
सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बीच बेस्ट की बस, टैक्सी और ऑटोरिक्शा पर मास्क को अनिवार्य बनाने के लिए स्टीकर लगाए जाएं।

हाथरस गैंगरेप मामले में प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस का बड़ा दावा, परिजन नहीं चाहते थे धरना संगठनों ने की बैठाने की कोशिश

आपको बता दें कि देश में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना के संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। अब तक यहां 13 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। कोविड-19 के चलते अब तक 35,751 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण सभी जिलों में फैल चुका है। खासकर मुंबई, थाने, पुणे, औरंगाबाद, नासिक रायगढ़, पालघर, सोलापुर और जलगांव जैसे इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।

coronavirus Coronavirus in india
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned