scriptCorona के नए स्ट्रेन का बढ़ा खतरा, ब्रिटेन में फिर लगा डेढ़ महीने का लॉकडाउन | Britain PM Boris Johnson Imposed Lockdown Again in Country due to Coronavirus new strain | Patrika News

Corona के नए स्ट्रेन का बढ़ा खतरा, ब्रिटेन में फिर लगा डेढ़ महीने का लॉकडाउन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2021 08:19:09 am

Coronavirus के नए स्ट्रेन का बढ़ा खतरा
ब्रिटेन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने किया लॉकडाउन का ऐलान
फरवरी मध्य तक ब्रिटेन में जारी रहेगा लॉकडाउन

Lockdown in Britain

ब्रिटेन में लगा डेढ़ महीने का लॉकडाउन

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ पूरी दुनिया जंग लड़ रही है। लेकिन ब्रिटेन में एक बार फिर नए स्ट्रेन ( coronavirus New Strain ) के बढ़ते खतरे ने चिंता बढ़ा दी है। यही वजह है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ( Boris johnson ) ने कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन के बढ़ते संकट के बीच फिर से देश में लॉकडाउन का ऐलान किया है।
पीएम जॉनसन ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए कम से कम फरवरी के मध्य तक नया नेशनल लॉकडाउन लगाया है ताकि नए स्ट्रेन को रोका जा सके।

कोरोना वायरस महामारी के बीच देश में एक और बीमारी से बढ़ा खतरा, कई राज्यों में जारी किया गया अलर्ट
एक तरफ ब्रिटेन में कोरोना की वैक्सीन लगाने का काम शुरू किया गया है तो दूसरी तरफ लॉकडाउन का ऐलान कर इस जंग के जरिए कोरोना के नए स्ट्रेन को मात देने की तैयारी की जा रही है।
बोरिस जॉनसन ने सोमवार देर रात देश को संबोधित करते हुए कहा कि यह हमारे लिए कठिन समय है। देशभर में कोरोना के नए मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। यही वजह है कि कोरोना के नए खतरे से निपटने के लिए फिलहाल, ब्रिटेन में स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद रहेंगे।
क्लासेस ऑनलाइन ही चलेंगी। विश्वविद्यालय के छात्र कम से कम फरवरी के मध्य तक कैम्पस वापस नहीं लौटेंगे। लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों में ही रहना होगा और सिर्फ जरूरी काम से ही निकलने की इजाजत होगी।
इन सर्विसेज को भी रखा गया बंद
पीएम जोनसन के मुताबिक सभी गैर-जरूरी दुकानें और हेयरड्रेसर जैसी पर्सनल केयर सर्विस बंद रहेंगी। वहीं रेस्तरां केवल टेकआउट सेवाएं मुहैया कराएंगे।

आपको बता दें कि सोमवार तक इंग्लैंड के अस्पतालों में 26,626 मरीज थे। यह पिछले सप्ताह की तुलना में 30 फीसदी से ज्यादा बढ़ चुके हैं। इस मौसम में यह पहली लहर के उच्चतम स्तर से 40 फीसदी से भी ज्यादा है।
दबाव में अस्पताल
पीएम जॉनसन ने कहा कि लोगों को एक बार फिर से घर पर रहना होगा। जैसा पिछले वर्ष मार्च में महामारी की पहली लहर को दौरान किया गया था। क्योंकि इस समय नया वायरस काफी खतरनाक तरीके से फैल रहा है। हमारे अस्पताल कोरोना के नए वायरस की वजह से बहुत अधिक दबाव में हैं।
दो वैक्सीनों को एक साथ मंजूरी देने वाला पहला राज्य बना भारत, जानिए कोवैक्सीन और कोविशील्ड में कौनसी है बेहतर और क्या है अंतर

यहां पहले ही लग चुका लॉकडाउन
आपको बता दें कि इंग्लैंड के लिए घोषणा पहले ही स्कॉटलैंड में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। वेल्स और उत्तरी आयरलैंड, यूनाइटेड किंगडम के अन्य दो राष्ट्र पहले से ही लॉकडाउन में थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो