scriptविमान सौदे में भ्रष्टाचार पर CBI की बड़ी कार्रवाई, आर्म्स डीलर संजय भंडारी सहित कुछ IAF अधिकारियों पर केस | CBI big action against Sanjay bhandari and IAF officials | Patrika News

विमान सौदे में भ्रष्टाचार पर CBI की बड़ी कार्रवाई, आर्म्स डीलर संजय भंडारी सहित कुछ IAF अधिकारियों पर केस

locationनई दिल्लीPublished: Jun 22, 2019 05:26:32 pm

CBI big action against arms dealer Sanjay bhandari and other IAF officials
2009 में ट्रेनर विमानों की खरीद में भ्रष्टाचार का मामला, UPA सरकार में हुआ था सौदा

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ( CBI ) ने वर्ष 2009 में ट्रेनर विमानों की खरीदी के मामले में भारतीय वायुसेना के अज्ञात अधिकारियों, रक्षा मंत्रालय ( Home Ministry ) और रॉबर्ट वाड्रा ( Robert Vadra ) के करीबी हथियार कारोबारी संजय भंडारी ( Sanjay Bhandari ) के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
दरअसल शुक्रवार से ही आर्म्स डीलर संजय भंडारी के ठिकानों पर सीबीआई की ओर से छापेमारी ( CBI raid ) की जा रही है। इस मामले में स्विट्जरलैंड स्थित पिलाटस एयरक्राफ्ट लिमिटेड के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल 2009 में 75 बेसिक ट्रेनर विमानों की खरीद में अनियमितता और भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ( CBI Raid ) ने शिकंजा कसना शुरू किया है। इस केस के चलते केंद्रीय जांच ब्यूरो ( CBI ) ने हथियार कारोबारी संजय भंडारी के ठिकानों पर छापेमारी की है। संजय भंडारी के ठिकानों से CBI को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी मिले हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1142296838688649216?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि इससे पहले 339 करोड़ रुपये के घोटाले को लेकर CBI ने भारतीय वायु सेना ( iaf ) और रक्षा मंत्रालय के अज्ञात अधिकारियों पर केस दर्ज किया है।

CBI Raid
भंडारी के घर पहले भी पड़ चुका छापा
हथियार कारोबारी संजय भंडारी के घर पहले भी छापा पड़ चुका है। वर्ष 2016 में हथियार खरीद के एक मामले में भंडारी के यहां आयकर विभाग का छापा ( IT Raid ) पड़ा था। जहां भारतीय सेना से संबंधित कई गोपनीय दस्तावेज मिले थे। इससे पहले कि सरकार संजय भंडारी पर शिकंजा कस पाती वो नेपाल के रास्ते हिंदुस्तान से भाग चुका था।
sanjay bhandari
लंदन में होने की खबर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हथियार कारोबारी संजय भंडारी ( arms dealer sanjay bhandari runs london ) इन दिनों लंदन में हो सकता है। अब सरकार भंडारी को भी हिंदुस्तान वापस लाने के लिए जरूरी कार्रवाई करने जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो