script

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार पर भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर CBI ने मारा छापा

Published: Oct 05, 2020 10:15:20 am

CBI ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के कर्नाटक, मुंबई व अन्य स्थानों पर की छापेमारीपहले भी मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में हो चुके हैं गिरफ्तार, हाई कोर्ट से मिली थी जमानत

dk shivkumar

कांग्रेस नेता डी. के. शिवकुमार के कर्नाटक, मुंबई तथा देश के अन्य स्थानों पर मौजूद परिसरों पर आज सीबीआई ने छापेमारी की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अधिकारियों ने आयकर विभाग द्वारा कर चोरी की कार्यवाही से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनके निजी परिसर व अन्य स्थानों पर छापा मारा। बताया जाता है कि छापे के लिए अधिकारियों को प्रवर्तन निदेशालय ने इनपुट साझा किए थे जिनके आधार पर सीबीआई ने भ्रष्टाचार का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु की।

Bihar Election 2020 : सीट शेयरिंग पर सस्पेंस खत्म, बीजेपी आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की सूची

बिहार चुनाव 2020: कांग्रेस आज कर सकती है उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

पहले भी पड़े चुके हैं शिवकुमार तथा उनके सहयोगियों के यहां छापे
यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस नेता डी. के. शिवकुमार के यहां छापा पड़ा है। इससे पहले भी वर्ष 2017 तथा 2018 में छापे पड़ चुके हैं। 2019 में उन्हें भ्रष्टाचार के कथित आरोपों पर गिरफ्तार भी किया गया था। उन्हें एक महीना जेल में बिताने के बाद हाई कोर्ट से जमानत मिली थी। इसी प्रकार छापों में वर्ष 2017 में उनके 70 ठिकानों पर छापे पड़े थे जिनमें अकूत संपत्ति मिलने पर उनके भाई ने कहा था कि सारी संपत्ति हमारी नहीं है। उस छापे में उनके यहां दस करोड़ रुपए कैश मिले थे।

ट्रेंडिंग वीडियो