scriptChandigarh Night Curfew: चंडीगढ़ में बदला नाइट कर्फ्यू का समय, शाम 5 बजे बंद होंगी सभी दुकानें | Chandigarh Night Curfew implemented, all shops will close at 5 pm | Patrika News

Chandigarh Night Curfew: चंडीगढ़ में बदला नाइट कर्फ्यू का समय, शाम 5 बजे बंद होंगी सभी दुकानें

locationनई दिल्लीPublished: Apr 28, 2021 07:06:16 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Night Curfew in Chandigarh: चंडीगढ़ प्रशासन ने पंजाब एवं हरियाणा की तर्ज पर नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाया है। नए आदेश के मुताबिक, अब चंडीगढ़ में शाम 5 बजे सभी दुकानें बंद हो जाएंगी और शहर में शाम के 6 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

night_curfew_in_chandigarh.png

Chandigarh Night Curfew implemented, all shops will close at 5 pm

चंडीगढ़। देश में कोरोना रके बढ़ते मामलों के बीच तमाम राज्य और केंद्र प्रशासित सरकारों द्वारा लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है। इसी कड़ी में अब चंडीगढ़ प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू के समय ( Night Curfew Timing in Chandigarh ) को बढ़ा दिया है।

प्रशासन ने पंजाब एवं हरियाणा की तर्ज पर चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाया है। नए आदेश के मुताबिक, अब चंडीगढ़ में शाम 5 बजे सभी दुकानें बंद हो जाएंगी और शहर में शाम के 6 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

यह भी पढ़ें
-

तमिलनाडु में नाइट कर्फ्यू का पहला दिन: कई शहरों में दिखा असर, जल्द सिमटने लगा बाजार

हालांकि, आदेश में ये कहा गया है कि रात के 9 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की जा सकेगी। बता दें कि यह आदेश कल यानी गुरुवार (29 अप्रैल) से प्रभावी होंगे। नाइट कर्फ्यू के दौरान सभी गैर आवश्यक सेवाएं बंद रहेंगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80xln1

इस वजह से प्रशासन ने लिया फैसला

आपको बता दें कि चंडीगढ़ प्रशासन ने पंजाब और हरियाणा में नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव के मद्दनेजर यह फैसला लिया है। प्रशासन का कहना है कि चूंकि पंचकूला व मोहाली में समय बदलने के कारण लोगों को आवाजाही में दिक्कतें आ रही थी। ऐसे में चंडीगढ़ को मोहाली व पंचकूला से अलग कर नहीं देखा जा सकता।

यह भी पढ़ें
-

2 मई को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट या डबल वैक्सीन प्रमाण पत्र दिखाने पर ही मिलेगा प्रवेश

बता दें कि इन तीनों शहरों में कोरोना के लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। चंडीगढ़ में हालात बेकाबू हो रहे हैं। वहीं, पंचकूला में बुधवार को 6 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। पिछले 24 घंटों में पंचकूला में कोरोना संक्रमण के 637 नए मामले सामने आए हैं। पंचकूला में अबतक 194 लोगों की कोराना संक्रमण से हो चुकी है मौत।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80wiqx
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो