script

कश्मीर में जवान को चोटी कटवा बताकर भीड़ ने पीटा

Published: Oct 17, 2017 07:59:26 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

कश्मीर में भीड़ ने सेना के जवान को चोटी कटवा बता कर पीट दिया।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मंगलवार को सेना के एक जवान को चोटी कटवा बताकर भीड़ ने उसकी पिटाई कर दी। मौके पर कुछ जवानों की मदद से उसको बचाया गया। जानकारी के मुताबिक जब जवान और कुछ लोग सैनिक को बचा रहे थे तो उस दौरान भीड़ इकट्ठा हो गई। बड़ी मशक्कत के बाद जवान को गंभीर अवस्था में श्रीनगर के अस्पताल शिफ्ट किया गया।
भीड़ ने ली थी बुजुर्ग की जान
गौरतलब है कि अक्टूबर के पहले हफ्ते चोटी कटवा की अफवाह ने एक बुजुर्ग की जान ले ली थी। जानकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के दांतर गांव में एक युवती की चोटी कटने की अफवाह फैली थी। इससे पूरे इलाके में तनाव फैल गया और लोग सड़कों पर उतर आए। कुछ ही देर में वहां पथराव शुरू हो गया। तभी स्थानीय बुजुर्ग अब्दुल सलाम वानी अपने खेतों की ओर जा रहा था। भीड़ ने उन्हें चोटी कटवा समझकर उस पर पत्थरों की बौछर कर दी। घायल अवस्था में वानी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया था।
जानकारी देने वाले को 6 लाख का इनाम
दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा के बाद अब जम्मू-कश्मीर में चोटी कटवा का आंतक जारी है। चोटी कटवा के बढ़ते आतंक को देखते हुए लोगों में पुलिस के प्रति नारजगी बढ़ती जा रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इन घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों की जानकारी देने वाले को 6 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है। इससे पहले पुलिस ने चोटी कटवा की जानकारी देने पर तीन लाख का इनाम रखा था। पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक चोटी काटने की घटनाओं में शामिल किसी भी व्यक्ति के बारे में सूचना देने या उसे पकड़वाने में सहायता करने की राशि दोगुनी कर छह लाख रुपये कर दी गई है। सूचना देने वाले शख्स या लोगों का नाम और अन्य जानकारी गोपनीय रखा जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो