scriptजम्मू-कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की आशंका, काफी समय से बंद पड़े सेटेलाइट फोन की घंटी बजनी शुरू | close satellite phones are suddenly active in jammu kashmir | Patrika News

जम्मू-कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की आशंका, काफी समय से बंद पड़े सेटेलाइट फोन की घंटी बजनी शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Jul 12, 2018 06:15:17 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर बड़े आतंकी हमले की आशंका जताई गई है।

jammu kashmir

जम्मू-कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की आशंका, काफी समय से बंद पड़े सेटेलाइट फोन की घंटी बजनी शुरू

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सरकार गिरने के बाद से जहां राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। वहीं, एक बार फिर घाटी में आतंकी गतिविधियां भी काफी तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि यहां काफी समय से बंद पड़े सेटेलाइट फोन की घंटियां एक बार फिर बजनी शुरू हो गई है। एक वेबसाइट के मुताबिक, ये फोन घाटी में सक्रिय आतंकियों से किसी न किसी रूप में जुड़े हैं।
बड़े आतंकी हमले की आशंका

चर्चा यह है कि इन पुराने फोन नंबरों के दोबारा सक्रिय होने के बाद घाटी में किसी बड़े हमले की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियों ने इन फोन नंबरों पर अतिरिक्त निगरानी शुरू कर दी है। वेबसाइट के मुताबिक, घाटी में हाल ही में कुछ ऐसे सेटेलाइट फोन एक बार फिर से सक्रिय हुए हैं, जो लंबे समय से बंद पड़े थे। आशंका यह है कि या तो ये फोन नबर बंद थे या फिर काफी समय से इनके जरिए बातचीत नहीं हो रही थी। ऐसे में इस कदम को घाटी में आतंकियों की बढ़ी सक्रियता के रूप में देखा जा रहा है। गौरतलब है कि हाल ही में खुफिया रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि बड़ी संख्या में आतंकी सीमा पार से घुसपैठ कर घाटी में आए हैं और किसी बड़े हमले के फिराक में जुटे हैं। पिछले दिनों में घाटी के कई इलाकों में ऐसे आतंकवादियों को देखा भी गया है। इतना ही नहीं बुधवार को कुपवाड़ा में ऐसे आतंकियों को देखे जाने के बाद सेना ने अभियान शुरू किया था। गुरुवार को सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है। त्रेहगाम और कश्‍मीर के पाट्टन इलाके में भी आतंकियों को देखा गया है।
वेबसाइट के मुताबिक, आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा से जुड़ा आतकंकी अबु इस्‍लाम घाटी में हमले के लिए नए ठिकाने की तलाश में है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में घाटी में बड़ी संख्‍या में आतंकियों की भर्ती की रिपोर्ट भी सामने आई है, इसने भी एजेंसियों की चिंताएं बढ़ाई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो