scriptCM Kejriwal ने अभिभावकों को दिया इस बात का भरोसा, कोरोना खत्म होने के बाद ही खुलेंगे स्कूल | CM Kejriwal assured parents that schools will open only after Corona is over | Patrika News

CM Kejriwal ने अभिभावकों को दिया इस बात का भरोसा, कोरोना खत्म होने के बाद ही खुलेंगे स्कूल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 15, 2020 04:16:26 pm

Submitted by:

Dhirendra

CM Kejriwal ने कहा – आज उन अमर शहीदों को याद करने का दिन है जिन्होंने देश को आजाद कराने के लिए सब कुछ कुर्बान कर दिया।
Delhi के सीएम ने देश की सीमाओं पर शहीद होने वाले जवानों को नमन किया।
दिल्ली के लोगों ने 25% Pollution कम करके दिखाया। 2015 में प्रदूषण जिस स्तर पर था 2019 में उस से 25% कम हो गया।

Arving kejriwal

CM Kejriwal ने कहा – दिल्ली के लोगों ने 25% Pollution कम करके दिखाया।

नई दिल्ली। शनिवार को 74वें स्वतंत्रता दिवस 2020 ( Independence Day 2020 ) पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) ने तिरंगे को सलामी दी। इस मौके पर उन्होंने सभी को बधाई देते हुए दिल्ली के अभिभावकों ( Parents ) को भरोसा दिलाया है कि वो अपने बच्चों को लेकर चिंता छोड़ दें। कोरोना वायरस ( Coronavirus Pandemic ) का प्रकोप खत्म होेने के बाद ही दिल्ली के स्कूल खुलेंगे।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वतंत्रता दिवस पर कहा कि आज का दिन उन सभी शहीदों और महान विभूतियों ( Martyrs and great personalities ) को याद करने का दिन है जिन्होंने देश को आजाद कराने के लिए सब कुछ कुर्बान कर दिया। शहीद-ए-आजम भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, अशफाक उल्ला खान, सुभाष चंद्र बोस, खुदी राम बोस जैसे लाखों लोग हैं जिन्होंने अपने देश को अंग्रेजों से आजाद कराने के लिए बड़ी-बड़ी कुर्बानियां दीं। महात्मा गांधी, सरदार पटेल, बाबा साहब अंबेडकर, जवाहरलाल नेहरू यह वह लोग हैं जिन्होंने देश को आजादी मिलने तक अपने संघर्ष को जारी रखा।
PM Modi : पड़ोसी सिर्फ वो नहीं, जिनसे सीमाएं मिलती हैं, वे भी हैं जिनसे दिल मिलते हैं, जानिए इसके मायने

अमर शहीदों को किया नमन

उन्होंने कहा कि आज का दिन उन लोगों को भी याद करने का दिन है जिन्होंने पिछले 73 साल में देश की आजादी को बरकरार रखने के लिए और देश को सुरक्षित रखने के लिए देश की सीमाओं पर अपनी बड़ी-बड़ी कुर्बानियां दीं।
हाल ही में भारत चीन बॉर्डर पर हमारे 20 सैनिक शहीद हो गए। आज जब हम खुली हवा में सांस लेते हैं और आजादी से घूमते हैं तो हम भूल जाते हैं कि न जाने कितने ऐसे सैनिकों ने अपनी जान की कुर्बानी दी है। आज हम उन्हें याद करते हैं और उनको नमन करते हैं।
आजादी के सपनों को पूरा करने में दंगे योगदान

उन्होंने कहा कि आज हम यह प्रतिज्ञा भी लेते हैं कि जितने लोगों ने देश की आजादी की लड़ाई लड़ी थी और आजादी के जो दीवाने थे उनके जो सपने हैं उनके सपनों को पूरा करने में अपना योगदान दें।
लाल किले से PM Modi बोले – LOC से LAC तक हमारे जवान हर मुकाबले के लिए तैयार

प्रदुषण 25 फीसदी हुआ कम

दिल्ली कोरोना वायरस के प्रकोप की बात करते हुए उन्होंने कहा कि अब नियंत्रण में हैं। उन्होंने के दिल्ली के लोग बधाई के पात्र हैं। यहां के लोगों ने पिछले कुछ वर्षों में बहुत से अभूतपूर्व काम करके दिखाए हैं। जब हर जगह प्रदूषण बढ़ रहा था, तब दिल्ली पूरे देश में शायद अकेला ऐसा शहर था जहां 25 फीसदी प्रदूषण यहां के लोगों ने कम करके दिखाया। 2015 में प्रदूषण जिस स्तर पर था 2019 में उस से 25% कम हो गया।
लेकिन हम इससे अभी संतुष्ट नहीं हैं। हम और भी बहुत से कदम उठाएंगे। बड़ी बात यह है कि जब पूरी दुनिया और देश के अंदर प्रदूषण बढ़ रहा था उस वक्त दिल्ली के अंदर प्रदूषण कम हो रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो