scriptपैट्रोल, डीजल के बाद दिल्ली में सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी | CNG price to be increased by 45 paise per kg in Delhi | Patrika News
विविध भारत

पैट्रोल, डीजल के बाद दिल्ली में सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी

दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के दामों में 45 से 50 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी

May 17, 2015 / 11:21 pm

भूप सिंह

CNG Gass

CNG Gass

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) के दामों में 45 से 50 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है जो आज आधी रात से लागू हो जाएगी।

गेल इंडिया लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम निगम लिमिटेड (बीपीसीएल) और दिल्ली सरकार के संयुक्त उपक्रम इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 45 पैसे की बढ़ोतरी की है, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसे 50 पैसे प्रति किलो की दर से बढ़ाया गया है।

कीमतें रविवार मध्य रात्रि से लागू होंगी। आईजीएल ने रविवार ही मध्य रात्रि से पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) की दर भी बढ़ाने की घोषणा की है। पीएनजी का दाम अब 24.90 रूपए प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर (एससीएम) से बढ़कर 25.35 रूपए प्रति एससीएम हो जाएगा।

 हालांकि दामों की बढ़ोतरी का असर घरेलू उपभोक्ताओं पर नहीं पड़ेगा क्योंकि पीएनजी की खपत की ऊपरी स्लैब को खत्म कर दिया गया है। अब इसमें एक ही स्लैब होगा।

Home / Miscellenous India / पैट्रोल, डीजल के बाद दिल्ली में सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो