scriptमहंगाई पर काबू पाने के लिए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से बैठक बुलाने की मांग की | Congress appeal to pm modi to open meeting held on inflation rises | Patrika News
विविध भारत

महंगाई पर काबू पाने के लिए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से बैठक बुलाने की मांग की

केंद्र पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि एक महीने में महंगाई को रोकने के लिए क्या रोडमैप है।

नई दिल्लीJan 14, 2020 / 06:34 pm

Prashant Jha

congress leader

महंगाई पर काबू पाने के लिए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से बैठक बुलाने की मांग की

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि वह विपक्षी पार्टी के नेताओं के साथ एक बैठक बुलाएं और उन्हें मंहगाई रोकने के लिए सरकार के रोडमैप के बारे में बताए, जो कि 2014 में संप्रग के सत्ता से बेदखल होने के बाद काफी ऊंचाई पर पहुंच गई है।

केंद्र पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep surjewala) ने कहा, “प्रधानमंत्री (Prime Minister N Modi) को देश को बताना चाहिए कि एक महीने में महंगाई को रोकने के लिए क्या रोडमैप है।”सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री केवल विभाजनकारी बातों में लगे हुए हैं और देश के सामने खड़े महत्वपूर्ण मुद्दों से नहीं निपट रहे हैं।

ये भी पढ़ें: पीएम को राहुल गांधी की चुनौती, नरेंद्र मोदी प्रदर्शनकारी छात्रों के सामने खड़े होकर बात नहीं कर सकते

खुदरा महंगाई दर में बढ़ोतरी

आंकड़ों के अनुसार, साल-दर-साल आधार पर, खुदरा महंगाई दर सोमवार को साढ़े पांच साल के उच्चतम स्तर 7.35 प्रतिशत पर पहुंच गई है। सोमवार को विपक्ष ने एक प्रस्ताव पारित किया, जहां राजनीतिक दलों ने सरकार द्वारा भारतीय अर्थव्यवस्था के पूर्ण कुप्रबंधन के कारण लोगों की आजीविका की स्थिति में व्यापक रूप से गिरावट पर चिंता व्यक्त की।

ये भी पढ़ें: संसदीय समिति की बैठक में दिल्ली पुलिस आयुक्त से पूछे गए कई सवाल

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

प्रस्ताव में कहा गया कि आर्थिक संकट ने अर्थव्यवस्था को देश की जीडीपी में गिरावट के साथ मंदी के कगार पर धकेल दिया है, और पिछली आधी सदी में बेरोजगारी उच्चतम स्तर पर है। किसानों की बढ़ती आत्महत्याओं के साथ कृषि संकट गहराता जा रहा है, बड़े पैमाने पर औद्योगिक इकाइयों में बंदी या छंटनी हुई है। पेट्रोलियम उत्पादों, रसोई गैस, सब्जियों और सभी आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों ने लोगों के जीवन को दुश्वर बना दिया है। मोदी सरकार में आर्थिक आपदा की स्थिति है।

Home / Miscellenous India / महंगाई पर काबू पाने के लिए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से बैठक बुलाने की मांग की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो