scriptकांग्रेस ने पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्य तिथि पर दिल्ली में शुरू की फ्री एंबुलेंस सेवा | Congress launches free ambulance service in Delhi on the death anniversary of former PM Rajiv Gandhi | Patrika News

कांग्रेस ने पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्य तिथि पर दिल्ली में शुरू की फ्री एंबुलेंस सेवा

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2021 08:15:28 pm

Submitted by:

Anil Kumar

दिल्ली कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री राजवी गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर राजधानी दिल्ली में लोगों की मदद करने के लिए पर बड़े स्तर पर राहत व सेवा कार्य शुरू किया है।

delhi_ambulance_service.jpg

Congress launches free ambulance service in Delhi on the death anniversary of former PM Rajiv Gandhi

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में कुछ दिन पहले तक ऑक्सीजन व बेड्स की कमी की वजह से हालात बहुत बुरे थे। लेकिन अब संक्रमण के दैनिक मामलों में गिरावट के साथ ही स्थिति में कुछ सुधार नजर आ रहा है। इस बीच अस्पतालों तक मरीजों को पहुंचाने के लिए कांग्रेस ने एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की है।

दिल्ली कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री राजवी गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर राजधानी दिल्ली में लोगों की मदद करने के लिए पर बड़े स्तर पर राहत व सेवा कार्य शुरू किया है। प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने सेवा कार्य की शुरूआत फ्री एम्बुलेंस सेवा को झंडी दिखाकर किया। वहीं दवाइयां, मेडिकल किट, ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर, सैनीटाइजर, स्टीम मशीन, साबुन, मास्क इत्यादि प्रमुख शामिल है जो वितरित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें
-

कोरोना मरीज को भर्ती और रेफर करने के लिए मिलेगी नि:शुल्क एम्बुलेंस, मुख्यमंत्री ने जारी किए आदेश

अनिल चौधरी ने कहा, “जरूरतमंदों के बीच दिल्ली के शहरी और ग्रामीण इलाकों में राहत सामिग्रियों को वितरित किया जाएगा। अस्पतालों में जरूरतमंद मरीजों व उनके परिजनों को रसोई के माध्यम से मुफ्त पका हुआ पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने की शुरूआत भी की गई है।”

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81f8i0

पिछले 24 घंटों में 252 की मौत

अनिल चौधरी ने आगे कहा “चौथी लहर के दौरान अप्रैल मई में दिल्ली में देश में सबसे अधिक मौतें हुईं। लोगों ने त्रासदी देखी। कांग्रेस ने बड़े स्तर पर राहत व सेवा कार्य सोनिया गांधी के निर्देश व राहुल गांधी के मार्गदर्शन में शुरू किया।”

दूसरी ओर देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नए मामलों में कमी लगातार देखी जा रही है। कोरोना के संक्रमण की दर 5 प्रतिशत के नीचे आ गई है। हालांकि दिल्ली में कोरोना की वजह से होने वाली मौतें अभी भी चिंता का कारण बनी हुई हैं।

यह भी पढ़ें
-

दिल्ली सरकार का बड़ा कदम- Corona Patients को मिलेगी इलेक्ट्रिक कार वाली Free Ambulance

मालूम हो कि राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 3009 नए मामले दर्ज किए गए हैं और संक्रमण की दर घटकर 4.76 फीसदी हो गई है। दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से पिछले 24 घंटों के दौरान 252 लोगों की जान गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81f4xu
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो