scriptTeam India की ऐतिहासिक जीत पर शशि थरूर की डिक्शनरी से निकला एक और शब्द, जानिए इसका मतलब | Congress Leader Shashi Tharoor congratulate Team India Share new word from Dictionary | Patrika News

Team India की ऐतिहासिक जीत पर शशि थरूर की डिक्शनरी से निकला एक और शब्द, जानिए इसका मतलब

Published: Jan 20, 2021 10:13:37 am

ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद भारत को मिली जमकर बधाइयां
बधाई देने वालों में कांग्रेस नेता शशि थरूर भी शामिल
थरूर ने डिक्शनरी से नया शब्द निकालकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को किया ट्रोल

Shashi Tharoor

कांग्रेस सांसद शशि थरूर

नई दिल्ली। ब्रिस्बेन में चल रहे चौथे टेस्ट में ऐतिहासिक जीत के साथ टीम इंडिया ( Team India ) ने दुनियाभर में सुर्खियां बंटोरी। ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती में मात देकर भारतीय रणबांकुरों ने साबित कर दिया परिस्थितियों कितनी भी मुश्किल क्यों ना हो जज्बे के साथ निखरना उन्हें आता है।
भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हरा दिया और बॉर्डर-गावसकर ट्रोफी अपने पास रखी। इस शानदारी जीत के बाद भारतीय टीम को कई दिग्गजों ने बधाई दी।
इसी लिस्ट में कांग्रेस नेता शशि थरूर भी शामिल रहे। शशि थरूर ने अपनी चीर परिचित अंदाज में डिक्शनरी का नया शब्द निकाला। आईए जानते हैं क्या है शशि थरूर की ओर से साझा किए गए नए शब्द का मतलब।
देश में कोविशील्ड और कोवैक्सीन लगाने के लिए है अलग-अलग नियम, जानिए क्यों कोवैक्सीन के टीके को लगाने के लिए भरना होता है कंसेंट फॉर्म

https://twitter.com/ShashiTharoor/status/1351466598662627329?ref_src=twsrc%5Etfw
टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत के खुश देश और दुनिया की कई जानी मानी हस्तियों की ओर से बधाईयों का तांता लग गया। बधाई देने वालों में कांग्रेस सांसद शशि थरूर भी शामिल थे। लेकिन उनका अंदाजा बाकी लोगों से अलग था। इस बार भी उन्होंने अपनी डिक्शनरी के खजाने को खोला और एक नया शब्द निकालर अपनी फीलिंग का इजहार किया।
अपने ट्रेड मार्क शैली में शशि थरूर ने ऑस्ट्रेलिया को जमकर ट्रोल भी किया।

https://twitter.com/hashtag/WordIfTheDay?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
थरूर ने सीरीज जीत पर खुशी जाहिर करते हुए अपने ‘वर्ड ऑफ द डे’ एपिकैरिकेसी (Epicaricacy) को ट्विटर पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, ‘एपिकैरिकेसी (epicaricacy), मैं दंगाई किस्म का नहीं हूं, लेकिन इन कॉमेंट्स को पढ़कर काफी खुशी हो रही है।’
थरूर ने जो शब्द साझा किया उसका अर्थ है- दूसरों के दुर्भाग्य से खुशी प्राप्त करने या ऐसा कार्य।
इस शब्द को साझा करते हुए थरूर ने पूर्व क्रिकेटरों माइकल क्लार्क, रिकी पॉन्टिंग और मार्क वॉ की तस्वीरों के साथ उनके कॉमेंट्स भी तस्वीर में शेयर किए।
ये पहली बार नहीं है इससे पहले भी कई मौकों पर शशि थरूर अपनी डिक्शनरी के तरकश से कई अजीबो-गरीब शब्द निकाल चुके हैं, जिनके मतलब काफी कम ही लोग जानते हैं।

ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के साथ टीम इंडिया ने बना डाले तीन अनूठे रिकॉर्ड
आपको बता दें कि 4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले कई पूर्व क्रिकेटरों ने कहा था कि भारत सीरीज में बुरी तरह हारेगा लेकिन किसी ने ऐसी उम्मीद नहीं की थी कि ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में एक बार फिर हराने का कमाल होगा।
जब टीम इंडिया ने बॉर्डर-गावसकर ट्रोफी अपने नाम की तो भारतीय क्रिकेट फैंस ने उन पूर्व क्रिकेटरों को खूब ट्रोल किया।

ट्रेंडिंग वीडियो