Corona In India: देश में कोरोना की लहर में आई फिर तेजी, 24 घंटे में मिले 24,882 नए केस, 140 मरीजों की मौत

  • भारत में कोरोना महामारी से एक बार फिर बढ़ी टेंशन
  • 24 घंटे में मिले कोरोना के 24,882 नए केस
  • 140 मरीजों की हुई मौत

नई दिल्ली। देश में जहां एक ओर लोग कोरोना बैक्सीन के आने से खुशियां से मना रहे थे तो वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के आकड़ों में फिर से तेजी आने लगी है। देश के कुछ राज्यों में लगातार आ रहे पॉजिटिव मामलों को देखते हुए अब एक बार फिर से हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं। द वर्ल्‍ड हैल्‍थ रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र और केरल में कोविड-19 के केस सबसे ज्यादा मिल रहे है। भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने एक बार फिर से टेंशन बढ़ा दी है। अब हालात यह हो रहे है कि देश में कोरोना के एक्टिव मामले धीरे धीरे करके 2 लाख के पार पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस की चपेट से लोग हो रहे हैं लंबे समय तक बीमार, जानिए Long Covid-19 के लक्षण

अभी हाल ही में आए ये नए मामले गत 85 दिन में सबसे अधिक देखे गए है। इससे पहले 20 दिसंबर को 26,624 लोगों के 24 घंटे में संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी। मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक गत 24 घंटे में 140 कोविड-19 मरीजों की मौत हुई है जिन्हें मिलाकर अब तक देश में इस महामारी से 1,58,446 लोगों की जान जा चुकी है।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में अब तक 72,031 सैंपल की जांच की गई। जिसमें 0.60 लोगों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि नवम्बर में दिल्ली में पॉजिटिव केस जो 15% के आस-पास चले गए थे।पिछले दो महीने से इसमें काफी गिरावट भी देखने को मिली है। जैन ने कहा कि हम पूरी तरह से सतर्क हैं। टेस्टिंग की सख्यां भी बढ़ाई गई है। दिल्ली के हालात अभी अन्य राज्यों जैसे नहीं है।

यह भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन से महिलाओं को खतरा! दिख रहे खतरनाक साइड इफेक्ट

 

COVID-19 virus
Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned