बिहार में कोरोना पॉजिटिविटी रेट में आई तेजी, 24 घंटे में 82 मरीजों की मौत

राज्य में सोमवार को पॉजिटिविटी का स्तर 15.69 फीसदी तक पहुंच गया। सूबे में 11407 नए मामले सामने आए हैं।

नई दिल्ली। बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर ने कहर बरपा रखा है। नीतीश सरकार की ओर से लगातार की जा रही सख्ती के बावजूद संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। सोमवार को सूबे में 11407 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस महामारी से 24 घंटे में 82 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Read More: बिहार में लगा 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन, सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी

बीते हफ्ते 13 हजार से अधिक सक्रिय मामले

राज्य में सोमवार को पॉजिटिविटी रेट 15.69 फीसदी तक पहुंच गया। इससे पहले वाले सोमवार को ये आंकड़ा 14.4 फीसदी तक था। नए मामलों की बात करें तो बीते हफ्ते लगभग 13 हजार से अधिक सक्रिय केस थे। इस बार 11 हजार के करीब नजर आए हैं।

कम नमूने लिए गए

जानकारी के अनुसार आंकड़ों में इस गिरावट का कारण सैंपल की कम जांच करना है। रविवार को राज्य में मात्र 72658 नमूनों की की जांच हो पाई। इसमें 11407 नए मामले की सामने आए। एक दिन पहले रविवार को सूबे में कुल मिलाकर 89393 सैंपल की जांच कराई गई थी। इसमें कुल 13534 पॉजिटिव मामले सामने आए थे। ऐसे में कम सैंपल के कारण संक्रिमतों की संख्या कम है।

Read More: कोविड के कारण अप्रैल में व्यापार को 6.25 लाख करोड़ का नुकसान, नेशनल लॉकडाउन लगाने की डिमांड

राजधानी पटना में कोरोना के सबसे अधिक मामले

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बिहार में सोमवार को कोरोना संक्रमण से 82 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें पटना से सबसे ज्यादा से 24 संक्रमित मरीज हैं। मुजफ्फरपुर में 13, मधेपुरा में 6, पश्चिम चंपारण में 5, नालंदा और सीतामढ़ी में चार-चार, भागलपुर, भोजपुर, मुंगेर और वैशाली में तीन-तीन मरीजों ने अपनी जान गंवाई। इस महामारी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 2821 तक पहुंच गई है।

coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned