दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केस पर बोले केजरीवाल- टीका लगवाने के लिए मिले ऐसी छूट

सीएम कोरोना वैक्सीन को लगवाने के दायरे को बढ़ाने की बात कर रहे हैं। उनका कहना है कि वॉक इन होना चाहिए टीकाकरण।

नई दिल्‍ली। देश में एक बार फिर कोरोना (Corona) संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों का सबसे बड़ा कारण लोगों की लापरवाही और पुलिस की सख्‍ती में कमी बताई जा रही है। वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल कोरोना वैक्सीन को लगवाने के दायरे को बढ़ाने की बात कर रहे हैं।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि टीके का उत्पादन बढ़ा है, इसलिए मैं केंद्र से अनुरोध करता हूं कि अब टीके सभी के लिए खोले जाएं। यह सूची बनाने के बजाय कि हर वर्ग को टीका लगाने की अनुमति दी जाए। हर किसी के लिए टीकाकरण की अनुमति होनी चाहिए। वॉक-इन होना चाहिए। उनका कहना है कि आयु के अनुसार टीकाकरण करने के बजाय हर किसी ये मिलनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: किसान नेता राकेश टिकैत बोले, प्रदर्शनकारियों के साथ उन्हें भी लगाया जाए कोरोना टीका

देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में कोरोना वायरस के आंकड़े अब डराने वाले हो चुके हैं। दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के पीछे सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social Distancing) का पालन न करना, इसके साथ मास्क (Mask) न लगाने की आदत को बताया गया है। लोगों की लापरवाही भी बढ़ रही है क्‍योंकि उन पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में 1 से 15 मार्च के बीच 130-160 लोगों पर हर दिन मास्क न पहनने पर जुर्माना लगाया गया है, वहीं अक्टूबर-नवंबर 2020 में प्रति दिन 2,300 लोगों पर जुर्माना लगाया गया। गौरतलब है कि उस दौरान दिल्‍ली में कोरोना वायरस की तीसरी लहर चल रही थी और प्रतिदिन औसतन 3,451 नए मामले सामने आ रहे थे।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned