scriptदेशभर में आज होगा कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, गाइडलाइन जारी | Corona vaccine to be run today across the country, guidelines released | Patrika News

देशभर में आज होगा कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, गाइडलाइन जारी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 02, 2021 07:32:53 am

Submitted by:

Dhirendra

राज्यों और केंद्रशासित प्रदशों में चयनित स्थानों पर होगा ड्राइ रन।
महाराष्ट्र और केरल के दूरदराज इलाकों में भी ड्राइ रन होगा।

corona vaccine

हेल्थ मिनिस्ट्री की ओर से जारी गाइडलाइन के आधार पर ड्राइ रन होगा।

नई दिल्ली। आज देशभर में पहली बार कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया जाएगा। इससे पहले देश के चार राज्यों के दो-दो ज़िलों में वैक्सीनेशन की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए ड्राई रन किया गया था। शनिवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में चयनित स्थानों पर ड्राई रन होगा। ड्राई रन कम से कम 3 सेशन साइटों में सभी राज्य की राजधानियों में आयोजित करने का प्रस्ताव है।
SEC ने Covishield को दी मंजूरी और Covaxin को नहीं, मांगा और डेटा

इसके अलावा कुछ राज्यों में ऐसे जिले भी शामिल होंगे जो दूर दराज इलाके में हैं। महाराष्ट्र और केरल में राजधानी के अलावा अन्य प्रमुख शहरों में भी ड्राई रन का कार्यक्रम होगा। सभी राज्यों में होने वाले ड्राई रन 20 दिसंबर, 2020 को मंत्रालय द्वारा जारी ऑपरेशनल गाइडलाइन के अनुसार होंगी।
ड्राइ रन के चयनित केंद्रों पर चीफ मेडिकल ऑफिसर 25 हेल्थकेयर वर्कर्स की पहचान करेंगे। राज्यों को ये सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि इन लाभार्थियों का डेटा CoWin में अपलोड किया गया हो। ये लाभार्थी ड्राई रन के लिए सेशन साइट पर भी उपलब्ध होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो