scriptकोरोना मरीजों के लिए दिल्ली के 25 अस्पतालों में 230 विशेष बेड तैयार | Coronavirus: 230 special beds ready in 25 Delhi Hospitals, claims Govt | Patrika News

कोरोना मरीजों के लिए दिल्ली के 25 अस्पतालों में 230 विशेष बेड तैयार

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2020 08:48:07 pm

एहतियात के तौर पर डॉक्टरों और नर्सों के लिए 3.50 लाख एन-95 मास्क।
8 हजार सुरक्षा किट की व्यवस्था भी की गई।

novel coronavirus: चीन में कोरोनावायरस से अबतक 106 की मौत, 4515 संक्रमित मरीज सामने आए

novel coronavirus: 106 killed by corona virus in China

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना या कोविड-19 वायरस के एक मरीज की पुष्टि के साथ ही इसके फैलाव से निपटने की व्यापक तैयारियों का दावा किया गया है। दिल्ली सरकार का कहना है कि राज्य के 25 अस्पतालों को ऐसे मरीजों के लिए खास तौर पर तैयार रखा गया है।
कोरोनावायरस को लेकर केंद्र सरकार ने तीनों सेनाओं को किया अलर्ट, कहा- कर लें पूरी तैयारी

इन 25 अस्पतालों में राज्य सरकार के 19 अस्पताल हैं और छह प्राइवेट अस्पताल हैं। इनमें 230 ऐसे बेड तैयार किए गए हैं, जहां कोरोना मरीज को पूरी तरह अलग रखा जा सके। ऐसे मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखना होता है, ताकि उनसे दूसरों को संक्रमण नहीं हो।
सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों और दूसरे कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 3.50 लाख एन 95 मास्क की व्यवस्था की गई है। साथ ही उनकी सुरक्षा के लिए 8 हजार सुरक्षा किट का इंतजाम किया गया है।
https://twitter.com/hashtag/Coronavirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अभी दिल्ली में एक ही केस सामने आया है, जिसे सफदरजंग अस्पताल में रखा गया है। उनके परिवार को भी सफदरजंग अस्पताल में रखा गया है। पूरी दिल्ली में सावधानी बरती जा रही है।
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की जांच की सुविधा अभी पूरे देश में सिर्फ 12 स्थानों पर ही है। स्वाइन फ्लू के दौरान जिस तरह से तैयारी की गई थी, उसी तरह दिल्ली के 25 अस्पतालों में तैयारी की जा रही है, ताकि कोई भी केस हो, उसे आईसीयू में रखा जा सके।
पीएम मोदी ने किया सोशल मीडिया छोड़ने के ट्वीट पर बड़ा खुलासा, मच गया था तूफान

सिसोदिया ने कहा कि मंगलवार को इस मामले पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ शीर्ष अधिकारियों की बैठक हुई। सभी स्थितियों की समीक्षा की गई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से भी इस संबंध में चर्चा की है। पीएम ने भी हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो