Corona Update: महाराष्ट्र में धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटों में मिले 6,397 मरीज

  • महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 6,397 नए मामले सामने आए हैं
  • राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 21 लाख 61 हजार 467 हो गई है

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण तेज हो गया था। लेकिन सोमवार को फिर से संक्रमण की रफ्तार थोड़ी धीमी होते दिखी। पिछले 5 दिनों से जहां रोजोना 8000 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिल रहे थे, वहीं बीते 24 घंटों में 6,397 नए मामले सामने आए हैं।

कोरोना से मरने वालों ने बताई अपनी अंतिम इच्छा, किसी ने मांगी शराब, तो किसी ने कही पश्चाताप की बात

इन नए मामलों के आने के बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 21,614,67 हो गई है। इसके अलावा कोरोना से पिछले 24 घंटो में 30 लोगों की मौत हुई हैय़

महाराष्ट्र सरकार के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में 3 लाख 43 हजार 947 संक्रमित होम क्वारंटीन हैं और 3,482 मरीज कोरोना सेंटर में अपना इलाज करा रहे हैं। राज्य में मरीजों के ठीक होने का दर 93.95 फीसद और संक्रमण दर 2.42 फीसद है।

दिल्ली की सीमाओं पर बैठे किसान नेताओं का ऐलान, कहा- ‘नहीं लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन’

बता दें महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए सरकार लगातार कोशिश कर रही है।इसके लिए जहां जरूरी है वहां नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इसके अलावा राज्य में टीकाकरण अभियान भी जोर दिया जा रहा है।

सोमवार से 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और जिन्हें गंभीर बीमारियां है, ऐसे लोगों के लिए टीकाकरण प्रोग्राम शुरू किया गया है। NCP के अध्यक्ष शरद पवार ने खुद टीका लगवा कर इसकी शुरुआत की है।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned