scriptCoronavirus: भारत ने तीन और देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध, यूरोप की कई उड़ानें स्थगित | Coronavirus govt ban on travel Afghanistan, Malaysia and Philippines | Patrika News

Coronavirus: भारत ने तीन और देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध, यूरोप की कई उड़ानें स्थगित

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2020 10:58:11 am

Submitted by:

Shivani Singh

अफगानिस्तान, मलेशिया और फिलीपींस की हवाई सेवाओं पर लगा प्रतिबंध
31 मार्च तक जारी रहेगा हवाई प्रतिबंध
भारत में Coronavirus के 148 मामले सामने आए

coronavirus

नई दिल्ली। भारत में कोरोना ( Coronavirus ) का प्रकोप जारी है। अब तक भारत में कोरोना ( Coronavirus in india ) के 148 मामले सामने आ चुके हैं और 3 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, कोरोना के लेकर सरकार की तरफ से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार ने तीन और देशों की हवाई सेवाओं को रद्द कर दिया है। इनमें अफगानिस्तान, मलेशिया और फिलीपींस शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

Coronavirus: सेना पर मंडराया कोरोना का खतरा, कोलकाता में दो और लद्दाख में एक जवान चपेट में

बता दें कि कोरोना वायरस ( COVID-19 ) की रोकथाम के लिए मोदी सरकार ( Modi Govt ) ने पहले भी कई देशों की हवाई सेवाएं रद्द कर की थी। सोमवार को सरकार ने यूरोपीय संघ, तुर्की और ब्रिटेन से यात्रियों के भारत आने पर प्रतिबंध लगा दिया था। कोरोना coronavirus us ) को देखते हुए ये प्रतिबंध 31 मार्च तक लागू रहेगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना से संक्रमित देशों के आने वाले लोगों को 14 दिन के लिए आइसोलेट किया जा रहा है। वहीं, एअर इंडिया ने भी कोरोना को लेकर बड़ा कदम उठाया है। एयर इंडिया ने ब्रिटेन और यूरोप में फ्रैंकफर्ट, मिलान, रोम, मैड्रिड की उड़ान भी 19 मार्च से स्थगित कर दिया है।

सेना पर भी दिखा कोरोना का असर

photo_2020-03-18_10-02-39_1.jpg
कोरोना का खतरा आम नागरिकों के साथ-साथ सेना के जवानों पर भी देखने को मिल रहा है। देश में सेना के तीन जवान कोरोना की चपेट में हैं। जिनमें दो कोलकाता और एक लद्दाख से हैं। कोलकाता में भारत की पहली महिला मरीन पायलट में कोरोना वायरस के लक्षण देखे गए हैं। वहीं बुधवार को भी सेना के एक जवान में कोरोना पॉजिटीव मिला। जवान हाल ही में ब्रिटेन से भारत आया था। वहीं, लद्दाख में एक सेना में कोरोना का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, जवान के पिता ईरान से लौटे थे।
यह भी पढ़ें

coronvirus: स्पेन के 21 वर्षीय युवा फुटबॉल कोच फ्रांसिस्को गार्सिया की कोरोना से मौत

30 नोडल आफिसर नियुक्त

वहीं, मंगलवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने कोरोना ( Coronavirus ) को लेकर एक समीक्षा बैठक की। बैठक में विभिन्न मंत्रालयों व विभागों के सचिवों और अन्य अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की गई। बैठक में इसे कड़ाई से पालन करने का निर्देश में दिया गया है। कोरोना से लड़ने के लिए राज्यों और केंद्र सरकारों में बेहतर तालमेल के लिए 30 नोडल आफिसर भी नियुक्त किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो