Coronavirus : भारत ने इस मामले में ब्राजील को पीछे छोड़ा, अब केवल अमरीका ही आगे

  • India में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा जारी।
  • Brazil और भारत के बीच कुल मामलों में अभी 10 लाख का अंतर।
  • America में पिछले सप्ताह सामने आए 4.78 लाख से ज्यादा Corona मरीज।

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic ) से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा जारी है। नए मरीजों की संख्या के मामले में अब भारत ( India ) ने ब्राजील ( Brazil ) को पीछे छोड़ दिया है। हालांकि भारत अभी तक कोरोना मरीजों की संख्या ( Coronavirus case ) के लिहाज से तीसरे नंबर पर है, लेकिन नए मामले आने की गति यही रही तो दोनों देशों के बीच कुल संक्रमितों की संख्या का अंतर घटने लगेगा। कुछ समय बाद भारत दूसरे नंबर पर आ जाएगा। ऐसे में भारत से आगे केवल अमरीका ( America ) ही होगा।

पहली बार ब्राजील ने भारत को पीछे छोड़ा

अगर हम बात 16 से 22 जुलाई के बीच कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी की करें तो इन 7 दिनों में भारत में कोरोना ( Coronavirus in india ) के 2 लाख 69 हजार 969 केस सामने आए। जबकि इसी दौरान ब्राजील में 2 लाख 60 हजार 962 लोग संक्रमित हुए। यह पहली बार है जब एक सप्ताह में भारत में ब्राजील से अधिक नए केस ( Coronavirus New cases ) सामने आए हैं। इससे पहले सात दिनं में भारत में 2 लाख 159 केस सामने आए थे तो ब्राजील में 2 लाख 54 हजार 713 लोग संक्रमित हुए।

Quarantine center : मेंटल स्ट्रेस से रिलैक्स के लिए कोरोना मरीज ने बजाई बांसुरी, झूम उठे लोग, देखें Video

दोनों देशों के बीच करीब 10 लाख मरीज का अंतर

ब्राजील में दो दिन पहले तक 22 लाख 31 हजार लोग कोविद- 19 ( Covid-19 ) से संक्रमित हुए तो भारत में यह संख्या 12 लाख 38 हजार थी। दोनों देशों के कुल केसों में अभी 10 लाख से अधिक का अंतर है। यानि भारत अभी कुल संक्रमितों के मामले में ब्राजील से आगे नहीं होने वाला है।

अमरीका में 41 लाख से अधिक लोग कोरोना मरीज

दूसरी तरफ अमरीका में ब्राजील और भारत के कुल केसों से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। अमरीका में दो दिन पहले तक 41 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित ( Coronavirus infected Case ) हो गए थे।

नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम अमरिंदर सिंह को लिखा खत, इस बात का लगाया आरोप

वर्तमान में अमरीका, ब्राजील और भारत में ही ज्यादातर कोरोना केस सामने आ रहे हैं। पिछले एक सप्ताह में दुनियाभर में करीब 16 लाख लोग संक्रमित हुए। इनमें से 10 लाख से अधिक केवल इन तीन देशों से हैं। यानी नए संक्रमितों में 60 फीसदी मरीज इन तीन देशों से ही हैं।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामले में अमरीका अभी सबसे आगे है। पिछले सप्ताह यहां 4 लाख 78 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे। पिछले 24 घंटे में यहां 76 हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned