scriptदेश में डराने वाले हैं Corona के नए आंकड़े, एक बार फिर टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड | Coronavirus New Cases break record again cross 2.75 lakh 1625 Death last 24 Hours | Patrika News
विविध भारत

देश में डराने वाले हैं Corona के नए आंकड़े, एक बार फिर टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड

देश में Corona महामारी से मरने वालों की संख्या में अब तक का सबसे बड़ा उछाल, 82 फीसदी सिर्फ 8 राज्यों से

Apr 19, 2021 / 07:46 am

धीरज शर्मा

Coronavirus In India

Coronavirus In India

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in India ) की दूसरी लहर का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। महाराष्ट्र के साथ-साथ राजधानी दिल्ली और अन्य कुछ राज्यों में तो हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। रोजाना आने वाले नए मामले लगातार नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। एक बार फिर देश में 24 घंटे के अंदर अब तक का सबसे बड़ा उछाल देखने को मिला है। एक दिन में देश में पौने दो लाख केस सामने आए हैं।
वर्ल्डोमीटर के मुताबिक रविवार रात 12 बजे तक 24 घंटों में देश में कुल 2,75,306 नए संक्रमित दर्ज किए गए। इस दौरान 1625 कोरोना मरीजों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ेँः Corona संकट के बीच बढ़ी Oxygen Cylinder की मांग, बाजार में उपलब्ध हैं कई विकल्प
कोरोना का संकट लगातार गहराता जा रहा है। नाइट कर्फ्यू, लॉकडाउन और वीकेंड कर्फ्यू के बावजूद राज्यों में महामारी के नए आंकड़ों की रफ्तार पर ब्रेक लगता दिखाई नहीं दे रहा है। एक दिन में कोरोना के नए संक्रमितों और इससे मौत का आंकड़ा रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहा है।
देश में लगातार तीन दिन से मौतों की संख्या रिकॉर्ड तोड़ रही है। यह पहली बार है जब एक दिन में 2.74 लाख से ज्यादा नए ममाले दर्ज किए गए।

खास बात यह कि पिछले कई दिनों से नए संक्रमितों का अंकड़ा रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है। फिलहाल देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 1 करोड़ 50 लाख 57 हजार 767 हो गए हैं।
19 लाख पार हुए एक्टिव मामले
देश में कोरोना से संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या में तेजी से उछाल देखने को मिल रहा है। लगातार 39वें दिन बढ़ोतरी के साथ अब देश में एक्टिव केस 19 लाख के पार पहुंच चुके हैं। मौजूदा समय में देश में एक्टिव मामलों की संख्या 19 लाख 23 हजार 877 है। आपको बता दें कि ये कुल संक्रमितों की संख्या का 12.76 फीसदी है।
घट रहा रहा रिकवरी रेट
कोरोना संकट के बीच एक और बात चिंता बढ़ा रहा है वो ये कि देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या में भी गिरावट देखने को मिल रही है। कोविड से स्वस्थ्य होने की दर गिरकर 86 फीसदी पर पहुंच गई है। जबकि जनवरी में 95 से ऊपर थी। आंकड़ों के मुताबिक इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 29 लाख 48 हजार 848 हो गई।
यह भी पढ़ेंः कौन है शुभल शाह जो वडोदरा में COVID मरीजों को मुफ्त खाना दे रहे हैं

इन आठ राज्यों में आंकड़े चिंताजनक
देशभर में कोरोना वायरस महामारी का असर दिखाई दे रहा है, लेकिन देश के आठ राज्य ऐसे हैं जहां से सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। कुल मामलों का 82 फीसदी आंकड़ा इन आठ राज्यों से ही आ रहा है। खास बात यह है कि इन्हीं राज्यों में कोरोना से मरने वालों की संख्या डरा रही है।
24 घंटों के दौरान सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुई है,यहां 503 लोगों ने जान गंवाई। जबकि दूसरे नंबर पर छत्तीसगढ़ जहां 170, जबकि तीसरे नंबर राजधानी दिल्ली है जहां 161, यूपी में 127, गुजरात में 110, दक्षिण राज्य कर्नाटक में 81, पंजाब में 68 और मध्य प्रदेश में 66 लोगों की मौत हुई। दरअसल इन आठ राज्यों में कुल मरने वालों का आंकड़ा 1286 है जो कुल मौतों 1570 का 81.9 फीसदी है।

Hindi News/ Miscellenous India / देश में डराने वाले हैं Corona के नए आंकड़े, एक बार फिर टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो