Coronavirus: देश के इन राज्यों में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, एक ही हफ्ते में दोगुनी मौत

-Coronavirus: देशभर में कोरोना वायरस ( COVID-19 ) का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है।
-देश में कुल मामले दो दिनों में 9 फीसदी बढ़कर 2,16,919 हो चुके है। जबकि, 8.5 फीसदी बढ़कर 6075 लोगों की जान जा चुकी है।
-पिछले 24 घंटों की बात करें तो कोरोना के 9,304 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, एक दिन में 260 मरीजों की जान गई है।
Coronavirus Outbreak: इस हफ्ते मरने वालों का आंकड़ा 13 फीसदी बढ़ा है। राजधानी दिल्ली में पिछले सात दिनों में मौत के केस दोगुना हो गए।

नई दिल्ली।
Coronavirus: देशभर में कोरोना वायरस ( COVID-19 ) का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी कोरोना ( Coronavirus in india ) है कि थमने का नाम नहीं ले रहा। देश में कुल मामले दो दिनों में 9 फीसदी बढ़कर 2,16,919 हो चुके है। जबकि, 8.5 फीसदी बढ़कर 6075 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो कोरोना के 9,304 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, एक दिन में 260 मरीजों की जान गई है। पहली बार संक्रमण ( Coronavirus outbreak ) के मामले 9 हजार के पार गए हैं। इस हफ्ते मरने वालों का आंकड़ा 13 फीसदी बढ़ा है। राजधानी दिल्ली में पिछले सात दिनों में मौत के केस दोगुना हो गए।

रोजाना टूट रहे रिकॉर्ड ( Coronavirus Break Record )
एक रिपोर्ट के मुताबिक, 15 दिन पहले देश में जितने केस थे, अब उसके दोगुना केस हो गए हैं। देश में अगले 4 दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में बड़ा इजाफा हो सकता है। रिपोर्ट की मानें तो अगले 4 दिनों संक्रमितों का आंकड़ा 2,50,000 के पार हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि, पिछले कुछ दिनों से देश में आंकड़े रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में अब तक के सर्वाधिक 9,304 मामले सामने आए हैं। जबकि, 260 लोगों की मौत हुई है।

Coronavirus: एक मरे हुए व्यक्ति ने 150 से ज्यादा लोगों में फैला दिया कोरोना, गांव बना हॉट स्पॉट

दिल्ली में दोगुनी मौत coronavirus rus in Delhi )
कोरोना हॉट स्पॉट में शामिल दिल्ली में बीते सात दिनों में कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। मृत्यु दर दोगुनी हो गई है। दिल्ली में मौत का आंकड़ा 606 तक पहुंच चुका है। दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल 25,004 पॉजिटिव केस हैं।

इन राज्यों में बढ़ रहा संक्रमण
दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र, गुजरात, बिहार और तमिलनाडु, मध्य प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा है। महाराष्ट्र में 2587, गुजरात 1122, मध्य प्रदेश 371 और पश्चिम बंगाल 345 में सबसे ज्यादा मौत हुई हैं। हैरान करने वाली है कि देश के कुल मामलों में 83 फीसदी इन राज्यों में ही सामने आए हैं। मृत्यु दर में गुजरात में 6.2 फीसदी, पश्चिम बंगाल में 5.3, मध्य प्रदेश में 4.3 फीसदी हैं। पूरे देश में ये दर 2.8 फीसदी है। मुंबई में 1417 लोगों की मौत हुई है, जो बाकी सभी जिलों के मुकाबले सबसे अधिक है। इसके अलावा अहमदाबाद, पुणे, कोलकाता में सबसे ज्यादा मौते हुई है।

भारत में वैज्ञानिकों ने खोजा Coronavirus का दूसरा रूप, बड़े पैमाने पर फैलने का खतरा

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned