Live Now
Coronavirus: बच्चों और बुजुर्गों को घर में रहने की सलाह, दिल्ली की सभी रेस्टोरेंट बंद
Coronavirus: बच्चों और बुजुर्गों को घर में रहने की सलाह, दिल्ली की सभी रेस्टोरेंट बंद

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है। विश्व में अभी तक इस बीमारी से 8,000 हजार से ज्यााद लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में इस बीमारी का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 181 तक पहुंच चुकी है।जबकि 4 लोगों की जान जा चुकी है। बेकाबू हालात को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार रोकथाम करने में जुटी है। कोरोना पर पल-पल की खबरें देखने के लिए पत्रिका डॉट कॉम लॉग इन करें  

लाइव कवरेज

5:48 PM

दिल्ली में सभी रेस्टोरेंट बंद

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। लेकिन सतर्क रहने की जरूरत है। दिल्ली में सभी रेस्टोरेंट को बंद कर दिया गया है। लेकिन सरकार ने लोगों को राहत दी है कि होटल और रेस्टोरेंट होम डिलिवरी कर सकते हैं

5:40 PM

केंद्र ने राज्य सरकार को निर्देश जारी किए हैं। स्वास्थ्य सचिव लव कुमार अग्रवाल ने मीडिया ब्रीफिंग करते हुए कहा कि राज्य सरकारें अपने कर्मचारियों से घर से काम कराए। राज्य सरकारों से कहा गया है कि प्राइवेट कंपनियों को घर से काम कराए। मेट्रो ट्रेन और बसें कम चलेंगी। वहीं छात्रों, मरीजों और दिव्यांगों को रेल और हवाई यात्रा में छूट ।

5:34 PM

सरकार का बड़ा कदम

सरकार ने कोरोना वायरस को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने 10 साल की उम्र से कम बच्चों और 65 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को घर से बाहर नहीं निकलने को कहा है।

 

5:0

पंजाब में एक मरीज की मौत

देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत की खबर आ रही है। पंजाब में इस महामारी से एक संक्रमित मरीज की जान चली गई है। बताया जा रहा है कि मरीज हाल ही में विदेश से लौटा था।

5:27 PM

22 मार्च से विदेशी उड़ानों की लैंडिंग नहीं

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिए 22 मार्च से 1 सप्ताह तक सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी गई है।

4:14 PM

जहांगीरपुरी में प्रदर्शन करने वाली महिला को कोरोना

दिल्ली की जहांगीरपुरी में नागारिकता कानून और NRC के खिलाफ धरना देने वाली एक महिला को कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। तबरेज खान की बहन हाल ही में सऊदी अरब से लौटी है। उसके भीतर भी कोरोना बीमारी के लक्षण पाए गए हैं। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

4:07 PM

होम क्वारंटाइन के उल्लंघन पर FIR

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। महाराष्ट्र में अभी तक 49 लोगों में यह केस पॉजिटिव पाया गया है। वहीं मुंबई में एक महिला की मौत हो गई है। सरकार इस बीमारी को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए आदेश जारी किया है कि होम क्वारंटाइन के उल्लंघन करने वालों पर FIR दर्ज होगी। महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने पुलिस को एफआईआर दर्ज करने को कहा है।

4:010 PM

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की अपील

कोरोना वायरस को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से घर से काम करने को कहा है । मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपील की है कि जरूरी नहीं हो तो घर से नहीं निकले।

4:12 PM

हाजी अली दरगाह बंद

कोरोना के चलते मुंबई की हाजी अली दरगाह को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। वहीं कोरोना के चलते मुंबई में डब्बा वालों की सेवा भी बंद हो गई है। डब्बा वालों ने कहा कि इस हालात में टिफिन पहुंचाना खतरे से खाली नहीं है।

4:13 PM

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए पंजाब में सभी सार्वजनकि वाहनों पर रोक लगाने का आदेश जारी किया गया है। आज रात 12 बजे से सभी सार्वजनिक वाहनों पर रोक लगेगी।

5:22 PM

दुनियाभर में 9000 से ज्यादा लोगों की मौत

कोरोना वायरस से अभी तक दुनियाभर में 9 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। एशिया में 3416 लोगों की मौत हुई है। यूरोप में कोरोना से 4134 लोगों की जानें जा चुकी है। स्पेन में 24 घंटे के भीतर में बीमारी में 30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned