Corona का सबसे बड़ा विस्फोट, 24 घंटे में 1.70 लाख नए केस के साथ मौत के आंकड़ों ने भी तोड़ा रिकॉर्ड

देश में Corona दूसरी लहर ने बरपाया कहर, एक दिन में 904 लोगों ने गंवाई अपनी जान

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। कई राज्यों में हालत बेकाबू होते जा रहे हैं। यही वजह है कि केंद्र से लेकर राज्य सरकारों तक हर स्तर पर कई कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। बावजूद इसके कोरोना के रोजाना आने वाले नए मामले एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं।

देश में एक बार फिर 24 घंटे में कोरोना का बड़ा विस्फोट देखने को मिला है। एक दिन में करीब 1 लाख 70 हजार नए केस ( Corona New Cases ) सामने आए हैं। जबकि 900 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

यह भी पढ़ेंः सबसे तेज कोरोना टीकाकरण करने वाला देश बना भारत, जानिए कितने दिनों में लगाई गई 10 करोड़ खुराक

देशभर में कोरोना के नए आंकड़े कहर बरपा रहे हैं। रविवार को एक दिन में मिलने वाले कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या ने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक देश में एक दिन के अंदर 1,69,899 नए संक्रमित मिले, जो महामारी के बाद से अब तक एक दिन में संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है।

यही नहीं इस दौरान मरने वालों का आंकड़े ने भी अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। एक दिन में 904 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया है।

बीते हफ्ते में 6 दिन केस 1 लाख के पार
कोरोना के बढ़ते खतरे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देश में बीते हफ्ते में 6 दिन कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा 1 लाख के पार रहा।

देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या अब तक के ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गई है। राहत की बात यह रही कि कोरोना जांचें और रोजाना टीकाकरण में तेजी आई जो संक्रमण से लड़ने के लिए बेहद जरूरी है।

हर दिन औसत 1.24 लाख केस
देश में कोरोना के नए केसों की बात करें तो रोजाना औसत 1 लाख 24 हजार 476 मामले दर्ज किए जा रहे हैं। आपको बता दें कोविड-19 की पहली लहर में ये औसत 97 हजार था। यानी दूसरी लहर ज्यादा घातक और खतरनाक साबित हो रही है।

यह भी पढ़ेंः Corona संकट के बीच इस शहर में सख्त हुए नियम, अब होम क्वारंटीन के लिए भरना होगा 25 हजार का बॉन्ड

मौजूद समय में देश में संक्रमण के कुल मामलों के दोगुने होने की अवधि 60.2 दिन और मौतों के मामलों के दोगुने होने की अवधि 139.5 दिन है।

सक्रिय मामलों में तेजी से हुई बढ़ोतरी
देश में कोरोना के सक्रिय मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। ये बढ़ोतरी पिछले एक हफ्ते में करीब 50 फीसदी तक हुई है। 5 अप्रैल को देश में जहां 7,37,872 एक्टिव केस थे, वहीं 11 अप्रैल को ये आंकड़ा 11,89,856 तक पहुंच गया।

Coronavirus in india
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned