Corona संकट के बीच इस शहर में सख्त हुए नियम, अब होम क्वारंटीन के लिए भरना होगा 25 हजार का बॉन्ड

Coronavirus के बढ़ते खतरे के बीच महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने बुलाई अहम बैठक, पुणे में होम क्वारंटीन पर भी भरना होगा 25 हजार का बॉन्ड

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ( Coronavirus In Maharashtra ) तेजी से अपने पैर पसार रहा है। दूसरी लहर में भी देश का ये राज्य संक्रमण के मामले में सबसे आगे हैं। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 58 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए है। वहीं प्रदेश की उद्धव सरकार ने भी कोरोना को काबू करने के लिए वीकेंड लॉकडाउन समेत कई कड़े कदम उठाए हैं।

महाराष्ट्र में मुंबई, नागपुर और पुणे में सबसे ज्यादा केस देखने को मिल रही है। पुणे में बढ़ते मामलों के बीच नगर निगम ने बड़ा कदम उठाया है। पुणे में अब घर में क्वारंटीन रहने वाले लोगों को 25 हजार रुपए का बॉन्ड भरना होगा।

यह भी पढ़ेंः Corona संकट के बीच भारतीय रेलवे का बड़ा कदम, 10 अप्रैल से शुरू हो रहीं ये स्पेशल ट्रेनें

बेकाबू होते कोरोना वायरस के खतरे के बीच पुणे नगर निगम इस पर नियंत्रण लगाने के लिए अजीब नियम लागू कर दिया है। नगर निगम के नए नियम के मुताबिक घर में क्वारंटीन रहने वाले लोगों को 25 हजार रुपए का बॉन्ड भरना होगा।

नगरपालिका आयुक्त रुबल अग्रवाल के मुताबिक मरीजों की निगरानी अलग-अलग तरीकों से की जाएगी। उन्होंने कहा अगर कोई मरीज घर छोड़ता है और क्वारंटीन के नियमों को तोड़ता है, तो उसे 25,000 रुपए का भुगतान करना होगा।

शुरू हो गया विरोध
एक तरफ कोरोना को काबू करने के लिए नगर निमग ने इस तरीके के अजीब निमय निकाल दिया वहीं दूसरी तरफ इसको लेकर विरोध भी होने लगा है। कानून के जानकारों की मानें तो ऐसा निमय बिल्कुल गलत है।
वहीं लोगों का भी कहना है कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि पीएमसी कोविड -19 संकट का इस्तेमाल पैसा कमाने के लिए कर रही है।

इस तरह का कदम लोगों के अधिकारों का उल्लंघन है और यह गलत मिसाल कायम करेगा। आपको बता दें कि पुणे में मौजूदा समय में हजारों की तादाद में लोग होम क्वारंटीन है। ऐसे में घर में रहते हुए भी लोगों को भारी रकम चुकाना पड़ी तो, हो सकता है लोग कोरोना होने की बात से ही इनकार कर दें या फिर ये अहम जानकारी छिपाना शुरू कर दें। इसके परिणाम भी गंभीर हो सकते हैं।

यह भी पढ़ेँः देश में फिर एक्टिव केस हुए 10 लाख के पार, 794 मौत के साथ Corona के नए मामलों में भी सबसे बड़ा

सीएम उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक

उधर महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के नए मामलों को लेकर उद्धव सरकार की चिंता भी बढ़ती जा रही है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वीकेंड लॉकडाउन के बीच एक अहम बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाने या फिर कुछ कड़े नियमों को लेकर इस बैठक में फैसले लिए जा सकते हैं।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned