Corona Update: देशभर में 60 लाख के पार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, रिकवरी रेट ने दी राहत

  • देशभर में तेजी से बढ़ रही है Coroanvirus संक्रमितों की संख्या
  • 12 दिनों में 10 लाख संक्रमितों के साथ 60 लाख के पार पहुंचा आंकड़ा
  • बेहतर रिकवरी रेट ने दी राहत

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। लगातार कोशिशों के बीच कोरोना वायरस से संक्रमितों की रफ्तार में कमी देखने को नहीं मिल रही है। हालांकि सरकार दावा कर रही है देश का रिकवरी रेट काफी बेहतर है, लेकिन कोरोना संक्रमितों के नए मामलों को काबू करने में अब तक कुछ खास सफलता नहीं मिली है।

रविवार रात तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 60 लाख के पार पहुंच गई। भारत पहले ही दुनिया में कोरोना संक्रमितों के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच चुका है, यही हालात रहे तो जल्द अमरीका को पछाड़कर पहले नंबर पर पहुंचने में भी ज्यादा समय नहीं लगेगा।

कृषि बिल का विरोध कर रही शिरोमणि अकाली दल ने उठाया बड़ा कदम, जानें शिवसेना और तृणमूल कांग्रेस ने क्या दिया रिएक्शन

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। 27 सितंबर देर शाम तक देशभर में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 60,66.061तक पहुंच गई। वहीं इस घातक वायरस की वजह से 95,466 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

दरअसल 12 दिन पहले देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 50 लाख तक पहुंची थी। 12 दिन में देश में 10 लाख से ज्यादा संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग की मानें तो देशभर में अब 50 लाख लोग कोरोना से या तो ठीक हो चुके हैं या फिर उनकी अस्पताल से छुट्टी हो चुकी है। यानी देशभर में फिलहाल 10 लाख के करीब ही कोरोना के सक्रीय मरीज हैं।

फडणवीस और संजय राउत की मुलाकात के बाद महाराष्ट्र में बढ़ी सियासी हलचल, एनसीपी और कांग्रेस की बढ़ी चिंता!

रिकवरी रेट बेहतर
जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के मुताबिक दुनियाभर में कोरोना से ठीक यानी रिकवर होने वाले देशों में भारत सबसे आगे है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना से ठीक होने वालों की दर 82.2 फीसदी तक पहुंच गई है। जबकि मृत्यु दर 1.58 फीसदी ही है।

ऐसे में भारत में भले ही कोरोना से संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा हो, लेकिन रिकवरी और मृत्यु दर के आंकड़े राहत देने वाले हैं।

Coronavirus in india Coronavirus Deaths
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned