scriptCoronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना से एक मौत, संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 131 | Coronavirus One death in Maharashtra, 131 Coivd 19 Patient in india | Patrika News
विविध भारत

Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना से एक मौत, संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 131

Coronavirus का असर दलाई लामा के मठ पर भी दिखा
बंद किया गया धर्मशाल स्थित दलाई लामा का मठ
महाराष्ट्र में कोरोना से पहली मौत

नई दिल्लीMar 17, 2020 / 06:03 pm

Shivani Singh

coronavirus

नई दिल्ली। भारत में कोरोना ( Corornavirus ) का कहर जारी है। देखते ही देखते ये वायरस देश के कई राज्यों में फैल गया है। देश में अब तक कोरोना ( Corornavirus in india ) के 131 मामले सामने आ चुके हैं।

दलाई लामा का मठ बंद

दलाई लामा के मठ कोरोना को देखते हुए हिमाचल के धर्मशाला स्थित दलाई लामा के मठ को भी बंद किया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ( V. Muraleedharan ) ने कोरोना वायरस संक्रमण के शक में खुद को लोगों से अगल कर लिया है। जानकारी के मुताबिक मुरलीधरण कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले 63 साल के व्यक्ति के इलाज में लगे एक डॉक्टर के संपर्क में आए थे। जिसके बाद उन्होंने ये फैसला लिया है।
महाराष्ट्र में 65 साल के बुजुर्ग की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना ( coronavirus in mahatashtra ) की वजह से 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो चुकी है। मरीज का राजधानी मुंबई के कस्तूरबा हॉस्टिपल में इलाज चल रहा था। लेकिन मंगलवार को 64 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के कुल 39 मामले सामने आए हैं। इनमें एक तीन साल की बच्ची भी शामिल है। बच्ची के माता-पिता भी कोरोना के वायरस से संक्रमित हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1239784674383151109?ref_src=twsrc%5Etfw

कोरोना के कहर को देखते हुए मुंबई पुलिस ने धारा 144 लागू कर चुकी है। वहीं, ग्रुप टूर पर रोक लगा दी गई है। वहीं, पुणे में अब तक सबसे ज्यादा 16 मामले सामने आ चुके हैं।

बॉर्डर पर चेक पोस्ट लगाए ग

कोरोना वायरस से बचाव के लिए महाराष्ट्र और गोवा बॉर्डर पर चेक पोस्ट लगाए गए है।यहां दोनों ओर से आने जाने लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

कर्नाटक से कोरोना के दो नए मामले

कल देर रात कर्नाटक से भी कोरोना के दो नए मामले सामने आए । जिसके बाद कर्नाटक में कोरोना के 10 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

सिद्धि विनायक मंदिर बंद

सिद्धि विनायक मंदिर बंद कोरोना का असर आस्था पर भी पड़ता नजर आ रहा है। मुंबई में कोरोना के डर से सिद्धि विनायक मंदिर बंद कर दिए गए हैं। इसके अलाव ऐसे पांच क्षेत्रों पर पाबंदियां लगा दी गई हैं , जहां से कोरोना के बढ़ने की ज्यादा आशंका है। पुणे का शनिवार वाडा किला भी अस्थायी रूप से जनता के लिए बंद हो गया।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुबह कोरोना से संक्रमित मामलों की पुष्टि करते हुए एक सूची जारी की थी। इस लिस्ट के मुताबिक भारत में कोरोना के कुल 125 मामले सामने आए हैं।

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Miscellenous India / Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना से एक मौत, संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 131

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो