scriptCOVID-19 देखभाल केंद्र सरदार पटेल ने विदेशों से आने वाले लोगों का इलाज शुरू किया | COVID-19 care center Sardar Patel started treating people from abroad | Patrika News
विविध भारत

COVID-19 देखभाल केंद्र सरदार पटेल ने विदेशों से आने वाले लोगों का इलाज शुरू किया

Highlights

छतरपुर में ITBP द्वारा संचालित दुनिया के सबसे बड़े COVID-19 केंद्र है।
भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) भी जल्द ही कर्मचारियों की संख्या कम कर सकती है।

नई दिल्लीJan 12, 2021 / 04:32 pm

Mohit Saxena

covid care center

सरदार पटेल कोविड-19 सेंटर।

नई दिल्ली। छतरपुर में ITBP द्वारा संचालित दुनिया के सबसे बड़े COVID-19 देखभाल केंद्र सरदार पटेल ने विदेशियों और विदेश से आने वाले लोगों का इलाज शुरू कर दिया है।

यह निर्णय तब लिया गया है, जब COVID-19 रोगियों की बहुत कम तादात देखने को मिल रही है। लगभग 60 मरीजों की देखभाल के लिए 600 कर्मचारियों का स्टाफ रखा गया है।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
इस केंद्र को चलाने वाली भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) भी जल्द ही कर्मचारियों की संख्या कम कर सकती है क्योंकि विभिन्न अर्धसैनिक बलों ने दिल्ली में COVID-19 स्थिति को संभालने के लिए कर्मचारियों को भेजा था।
केंद्र ने दुबई, नीदरलैंड, जापान, मलेशिया और कनाडा जैसे विभिन्न देशों से आने वाले कई रोगियों को भर्ती किया है। “छतरपुर में स्थित सरदार पटेल COVID केंद्र में लगातार रोगियों की संख्या कम हो रही है। वास्तव में, इन रोगियों की देखभाल करने वाले 60 और करीब 600 कर्मचारी हैं। हाल ही में,यह निर्णय लिया गया था कि विदेशों से आने वाले लोग। इस केंद्र को भेजा जाए, “आईटीबीपी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एएनआई को बताया।
अधिकारी ने स्पष्ट किया कि यूनाइटेड किंगडम, नए COVID -19 तनाव की सूचना देने वाले यूनाइटेड किंगडम के किसी भी मरीज को केंद्र में भर्ती नहीं किया गया है। अधिकारी के अनुसार,केंद्र में वर्तमान में सऊदी अरब के 8, दुबई के 4, कनाडा के 3, संयुक्त राज्य अमेरिका, जापान, मलेशिया, नीदरलैंड और म्यांमार के प्रत्येक एक लोग हैं।
आईटीबीपी के एक अधिकारी ने कहा, “इससे पहले, दिल्ली के कोविड—19 के मरीज इलाज करवा रहे थे। दिल्ली सरकार मरीजों को भेज रही थी और सीधे प्रवेश भी कराए जा रहे थे। लेकिन, पिछले कुछ हफ्तों से मरीजों की संख्या घटकर 50-60 रह गई है।”
अधिकारियों ने यह भी बताया कि वे केंद्र से कर्मचारियों को कम करने की योजना बना रहे हैं क्योंकि रोगियों की संख्या लगभग 60 हो गई है।

Home / Miscellenous India / COVID-19 देखभाल केंद्र सरदार पटेल ने विदेशों से आने वाले लोगों का इलाज शुरू किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो