scriptCovid 19 Cases Increase home secretary Ajay bhalla wrote letter and give direction to state govts | Corona Alert: देश में तेजी से बढ़ते नए मामलों के बीच केंद्रीय गृह सचिव की राज्यों को चिट्ठी, दिए ये निर्देश | Patrika News

Corona Alert: देश में तेजी से बढ़ते नए मामलों के बीच केंद्रीय गृह सचिव की राज्यों को चिट्ठी, दिए ये निर्देश

  • देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के नए मामले
  • केंद्र ने राज्य सरकारों को चिट्ठी लिख किया Alert
  • जारी एसओपी के सख्ती से पालन के दिए निर्देश

नई दिल्ली

Published: February 27, 2021 09:37:47 am

नई दिल्ली। देश में एक तरफ कोरोना वैक्सीनेशन ( Corona Vaccination ) का दूसरा चरण शुरू होने की तैयारी है, तो वहीं दूसरी तरफ कई राज्यों में कोविड-19 ( Covid 19 ) के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इन बढ़ते नए मामलों ने केंद्र सरकार की चिंता भी बढ़ा दी है। यही वजह है कि केंद्र की मोदी सरकार अब सख्ती के मूड में नजर आ रही है।
Corona new cases
देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के नए मामले
इसी के चलते केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर कोरोना वायरस गाइडलाइंस को 31 मार्च तक बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि बीते दो दिन से 16 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हो रहे हैं और रोजाना होने वाली मौतों की संख्या भी 100 के पार हैं।
पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीखों के एलान के बाद मचा बवाल, बीजेपी को लगा ये बड़ा झटका

देश में बढ़ते कोरोना के नए मामलों के बीच केंद्रीय सचिव ने सभी राज्यों को सख्त निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने पत्र लिखकर कहा है कि 31 मार्च तक कोरोना गाइडलाइंस को आगे बढ़ाया जाए।
यही नहीं उन्होंने कोविड-19 के खिलाफ जारी जंग को पूरी तरह से जीतने के लिए एहतियात बरतने और सख्त निगरानी की जरूरत पर भी जोर दिया।

पत्र में गृह सचिव की तरफ से कहा गया है कि पिछले कुछ महीनों में कोरोना के मामलों में गिरावट देखी गई है, लेकिन कोरोना से जंग जीतने के लिए अब भी हमें सख्त निगरानी और एहतियात बरतने की जरूरत है।
इस बात को ध्यान में रखते हुए 27 जनवरी 2021 को जारी आदेश को 31 मार्च 2021 तक बढ़ाया जा रहा है।
एसओपी का सख्ती से किया जाए पालन
केंद्रीय सचिव ने खत में लिखा है कि- एसओपी के अंतर्गत आने वाली सभी गतिविधियों अनुमति दे दी गई है। एसओपी के तहत जारी दिशानिर्देशों का पालन सख्ती से किया जाना चाहिए।
परिवहन और आमजनों के अंतरराज्यीय गतिविधियों पर भी कोई रोक नहीं है। उन्होंने कहा कि- मैं राज्यों से अपील करता हूं कि संबंधित प्राधिकरण केंद्र की तरफ से जारी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करवाएं।
केंद्र की तरफ से जारी दिशानिर्देशों के बारे में लोगों को अवगत कराया जाए ताकि इन्हें लागू करने में आसानी हो और कोरोना की रोकथाम में मदद मिले।

मौसम ने एक बार फिर ली करवट, देश के इन राज्यों को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट
आंकड़ों पर एक नजर
- 16,577 नए मामले पिछले 24 घंटे में
- 1,10,63,491 कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या
- 120 लोगों की कोरोना वायरस से मौत बीते 24 घंटे में
- 1,56,825 मरने वालों की कुल संख्या हो गई
- 1,55,986 देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या
- 1,07,50,680 डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त2009 में UPSC किया टॉप, 2019 में राजनीति के लिए नौकरी छोड़ी, अब 2022 में फिर कैसे IAS बने शाह फैसल?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.