Corona Alert: देश में तेजी से बढ़ते नए मामलों के बीच केंद्रीय गृह सचिव की राज्यों को चिट्ठी, दिए ये निर्देश

  • देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के नए मामले
  • केंद्र ने राज्य सरकारों को चिट्ठी लिख किया Alert
  • जारी एसओपी के सख्ती से पालन के दिए निर्देश

नई दिल्ली। देश में एक तरफ कोरोना वैक्सीनेशन ( Corona Vaccination ) का दूसरा चरण शुरू होने की तैयारी है, तो वहीं दूसरी तरफ कई राज्यों में कोविड-19 ( Covid 19 ) के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इन बढ़ते नए मामलों ने केंद्र सरकार की चिंता भी बढ़ा दी है। यही वजह है कि केंद्र की मोदी सरकार अब सख्ती के मूड में नजर आ रही है।

इसी के चलते केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर कोरोना वायरस गाइडलाइंस को 31 मार्च तक बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि बीते दो दिन से 16 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हो रहे हैं और रोजाना होने वाली मौतों की संख्या भी 100 के पार हैं।

पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीखों के एलान के बाद मचा बवाल, बीजेपी को लगा ये बड़ा झटका

देश में बढ़ते कोरोना के नए मामलों के बीच केंद्रीय सचिव ने सभी राज्यों को सख्त निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने पत्र लिखकर कहा है कि 31 मार्च तक कोरोना गाइडलाइंस को आगे बढ़ाया जाए।

यही नहीं उन्होंने कोविड-19 के खिलाफ जारी जंग को पूरी तरह से जीतने के लिए एहतियात बरतने और सख्त निगरानी की जरूरत पर भी जोर दिया।

पत्र में गृह सचिव की तरफ से कहा गया है कि पिछले कुछ महीनों में कोरोना के मामलों में गिरावट देखी गई है, लेकिन कोरोना से जंग जीतने के लिए अब भी हमें सख्त निगरानी और एहतियात बरतने की जरूरत है।
इस बात को ध्यान में रखते हुए 27 जनवरी 2021 को जारी आदेश को 31 मार्च 2021 तक बढ़ाया जा रहा है।

एसओपी का सख्ती से किया जाए पालन
केंद्रीय सचिव ने खत में लिखा है कि- एसओपी के अंतर्गत आने वाली सभी गतिविधियों अनुमति दे दी गई है। एसओपी के तहत जारी दिशानिर्देशों का पालन सख्ती से किया जाना चाहिए।

परिवहन और आमजनों के अंतरराज्यीय गतिविधियों पर भी कोई रोक नहीं है। उन्होंने कहा कि- मैं राज्यों से अपील करता हूं कि संबंधित प्राधिकरण केंद्र की तरफ से जारी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करवाएं।

केंद्र की तरफ से जारी दिशानिर्देशों के बारे में लोगों को अवगत कराया जाए ताकि इन्हें लागू करने में आसानी हो और कोरोना की रोकथाम में मदद मिले।

मौसम ने एक बार फिर ली करवट, देश के इन राज्यों को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट

आंकड़ों पर एक नजर
- 16,577 नए मामले पिछले 24 घंटे में
- 1,10,63,491 कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या
- 120 लोगों की कोरोना वायरस से मौत बीते 24 घंटे में
- 1,56,825 मरने वालों की कुल संख्या हो गई
- 1,55,986 देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या
- 1,07,50,680 डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या

Coronavirus in india
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned