Covid-19 : महाराष्ट्र के 65k आशा कर्मियों के वेतन में हो सकती है प्रति माह 2000 की वृद्धि

  • Health Minister Rajesh Tope ने वेतन वृद्धि के प्रस्ताव को अंतिम रूप दिया।
  • Asha Worker’s को शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में संकट के दौरान काम करने का मिलेगा ईनाम।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic ) के दौर में महाराष्ट्र में ईमानदारी और मेहनत से काम करने वाली आशा वर्करों का अब इसका लाभ बहुत जल्द मिल सकता है। जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार ( Maharashtra Government ) प्रोत्साहन राशि के रूप में प्रतिमाह वेतन में 2000 रुपए की बढ़ोतरी कर सकती है।

जानकारी के मुताबिक मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता ( Asha Wokers ) कर्मियों को अभी 10,000 रुपए प्रति माह वेतन मिलता है। महाराष्ट्र स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याणा विभाग ( Health and Family Welfare Department ) के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने उनकी वेतन वृद्धि ( Pay Hike ) के प्रस्ताव को अंतिम रूप दे दिया है।

CM Trivendra Rawat : पीएम मोदी के लोकल से वोकल की अपील से डरा चीन, जानिए क्या है खास बात

अब इस प्रस्ताव पर मंत्रिमंडल ( Cabinet ) की बैठक में चर्चा की जाएगी। अगर प्रस्ताव पारित हो गया तो आशा कर्मियों के मासिक वेतन में 2 हजार रुपए का इजाफा हो सकता है।

बता दें कि कोविद-19 ( Covid-19 ) संकट के दौरान आशा कर्मियों को शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में निगरानी का काम सौंपा गया है। राज्य सरकार अब उन्हें उनके काम के लिए प्रोत्साहन देने की योजना बना रही है।

K Sivan : अंतरिक्ष विज्ञान में नया दौर शुरू, केंद्र ने प्राइवेट प्लेयर्स को दी कारगर भूमिका में आने की इजाजत

कोरोना वायरस संकट ( Coronavirus crisis ) के दौरान आशा कर्मियों को शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में निगरानी का काम सौंपा गया है। राज्य सरकार अब उन्हें उनके काम के लिए प्रोत्साहन देने की योजना बना रही है।

Coronavirus Pandemic
Show More
Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned