scriptCovid-19 : 25 मई से घरेलू विमान सेवाओं की बहाली से सहमत नहीं तमिलनाडु सरकार | Covid-19 : Tamil Nadu government not agreeing to restore domestic airlines from 25 May | Patrika News

Covid-19 : 25 मई से घरेलू विमान सेवाओं की बहाली से सहमत नहीं तमिलनाडु सरकार

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2020 05:29:43 pm

Submitted by:

Dhirendra

 

तमिलनाडु सरकार को है विमान सेवाओं की बहाली से प्रदेश में कोरोना केस बढ़ने की आशंका
तमिलनाडु सरकार 31 मई तक विमान सेवाओं की बहाली को स्थगित रखने का पक्षधर।

Tamilnadu

तमिलनाडु सरकार 25 मई से घरेलू विमान सेवा बहाल करने के पक्ष में नहीं है।

नई दिल्ली। तमिलनाडु सरकार ( Tamilnadu Government ) 25 मई से घरेलू विमान सेवा ( Domestic flights ) बहाल करने के पक्ष में नहीं है। प्रदेश सरकार को आशंका है कि विमान सेवा का चालू करने का अभी सही समय नहीं है। ऐसा करने से कोरोना वायरस ( coronavirus ) के प्रसार को बढ़ावा मिल सकता है।
जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु सरकार इस बारे में केंद्र सरकार से 25 मई से घरेलू विमान सेवा को शुरू करने के निर्णय को 31 मई तक स्थगित ( Suspend ) करने के लिए प़त्र लिखने का मन बना चुकी है।
Atmanirbhar Bharat Yojna : शिवसेना ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, महाराष्ट्र की उपेक्षा पर जताया ऐतराज

प्रदेश सरकार तमिलनाडु के भीतर और बाहर जाने वाली उड़ानों के लिए 25 मई से न शुरू कर महीने के अंत तक के लिए उड़ान स्थगित करने के लिए मंत्रालय को पत्र लिखेगी।
बता दें कि तमिलनाडु का कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्यसा 13,967 है। इनमें से 8,795 मरीज चेन्नई के रहने वाले हैं। राज्य के ताजा चिकित्सा बुलेटिन में कहा गया है कि गुरुवार को 776 मामले सामने आए हैं। इनमें चेन्नई के 567 मामले शामिल हैं। तमिलनाडु में कोरोना वायरस से अभी तक 94 मौतें हुई हैं।
PM Modi in Bengal Live: बंगाल के बाद ओडिशा पहुंचे मोदी की सीएम पटनायक ने की आगवानी, प्रभावित क्षेत्र का करेंगे दौरा

दूसरी तरफ। केंद्रीय नागरिक उड्डनयन मंत्रालय ( Civil Aviation Ministry ) ने 25 मई से 383 मार्गों पर घरेलू विमान ( Domestic flights ) सेवा शुरू करने की घोषणा कर चुकी है। इसके साथ ही सरकार ने यात्रा की अवधि के आधार पर सात बैंड में विभिन्न मार्गों के लिए हवाई टिकट का अधिकतम और न्यूनतम किराया भी तय कर दिया है। 1994 में हवाई किराए नियंत्रण मुक्त करने के बाद पहला मौका है जब सरकार ने इसकी सीमा तय की है। इसके अनुसार दिल्ली-मुंबई हवाई टिकट का दाम अगले तीन महीने तक 10,000 रुपए से अधिक नहीं होगा।
नागर उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने 25 मई से विमानों का परिचालन शुरू करने की घोषणा करते हुए कहा कि उड़ान की अवधि के आधार पर किराए का आधार मूल्य तय किया गया है। नागरिक उ्डडयन मंत्रालय ने महानगरों के लिए केवल एक-तिहाई उड़ानें संचालित की जाएंगी। साथ ही विमानन कंपनियों, हवाई अड्डों और यात्रियों के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल से जुड़ी दिशा निर्देश भी जारी किए हैं। इन नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा गया है। खासकर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो