PM Modi in Bengal Live: बंगाल के बाद ओडिशा पहुंचे मोदी की सीएम पटनायक ने की आगवानी, प्रभावित क्षेत्र का करेंगे दौरा

  • पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा किया
  • अम्फान से हुई तबाही का लिया जायजा
  • तैयारी के बाजवूद 80 लोगों की जान हम नहीं बचा पाए

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा पहुंच गए हैंं। भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर मुख्यम़ंत्री नवीन पटनायक और राज्यपाल गणेशी लाल ने उनकी आगवानी की। अब पीएम मोदी ओडिशा के प्रभावित क्षेत्रों को सीएम नवीन पटनायक के साथ दौरा करेंगे।

AMPHAN : सीएम ममता बनर्जी बोलीं - तूफान से 12 की मौत, तबाही पर राजनीति न करे केंद्र

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) ने पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान ( Super cyclone ) की वजह से भीषण तबाही का हवाई सर्वेक्षण ( Ariel Survey ) किया। सर्वेक्षण के बाद पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के लिए 1000 करोड़ रुपए की शुरुआती मदद का ऐलान भी किया है।

पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को भी 2 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। घायलों को 50 हजार रुपए की मदद की जाएगी। इसके अलावा जल्द ही केंद्र की एक टीम पश्चिम बंगाल पहुंचकर अम्फान से हुए नुकसान का विस्तार से सर्वे करेगी।

हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार दोनों ने इस तूफान को लेकर तैयारी की थी, लेकिन इसके बावजूद 80 लोगों की जान हम नहीं बचा पाए। इस तूफान की वजह से काफी संपत्ति का नुकसान हुआ है, जिसमें घर उजड़े हैं और इन्फ्रास्ट्रक्चर को बड़ा नुकसान हुआ है।

बंगाल दौरे के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ओडिशा पहुंचे। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ चक्रवाती तूफान से प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने ओडिशा को भी केंद्र की ओर से भरपूर मदद का आश्वासन दिया है।

Atmanirbhar Bharat Yojna : शिवसेना ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, महाराष्ट्र की उपेक्षा पर जताया ऐतराज

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( West Bengal CM Mamata Banerjee ) ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य के प्रभावित इलाकों में हुई भारी तबाही की जानकारी मीडिया को दी। उन्होंने मीडिया को बताया था कि बतौर सीएम उन्होंने प्रधानमंत्री से इसका जायजा लेने के लिए प्रदेश का दौरे करने की अपील की है। प्रधानमंत्री ने उनकी अपील पर अगले ही दिन दौरे की योजना बना ली है।

बता दें कि कोरोना वायरस ( Coronavirus ) संकट और लॉकडाउन ( Lockdown ) के बीच पीएम मोदी ( Pm Modi ) 83 दिनों बाद पहली बार दिल्ली से बाहर किसी दौरे पर निकले। दिल्ली से रवाना होने के बाद नरेंद्र मोदी कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM Mamata Banerjee ) ने कोलकाता एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी की।

PM Narendra Modi
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned