Covid-19: त्रिपुरा में कोरोना का कहर जारी, सरकार ने चार घंटे बढ़ाया नाइट कर्फ्यू

कोरोना संक्रमण को देखते हुए त्रिपुरा सरकार ने रविवार को नाइट कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ा दी है

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) की दूसरी लहर तबाही मचा रही है। महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात और पंजाब समेत देश के आध से ज्यादा राज्य बुरी तरह से कोरोना के चपेट में आ चुके हैं। यही वजह है कि इन राज्यों में लगातार बढ़ रहे कोरोना केसों ने केंद्र और राज्य सरकारों को चिंता में डाल दिया है। लिहाजा, कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर तमाम कदम उठाए जा रहे हैं। इस बीच कोरोना संक्रमण की भयावहता को देखते हुए त्रिपुरा सरकार ( Tripura government ) ने रविवार को नाइट कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ा दी है। राज्य सरकार के आदेशानुसार सभी शहर और नगर पंचायतों में कर्फ्यू की टाइमिंग चार घंटे बढ़ा दी गई है।

सीरम के सीईओ अदार पूनावाला को मिली धमकी, बोले- सब कुछ मेरे कंधों पर डाल दिया गया

नए आदेश के अनुसार जो 22 अप्रैल से रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक जो प्रतिबंध अगरतला नगर निगम क्षेत्र में लगाए गए थे, वो अब सभी नगरों में शाम 6 बजे से अगले दिन सुबह 6 बजे तक जारी रहेंगे। हालांकि अन्य राज्यों के मुकाबले त्रिपुरा में कोरोना वायरस के हालात अपेक्षाकृत बेहतर हैं, लेकिन करोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि राज्य सरकार को कर्फ्यू जैसे सख्त कदम उठाने पड़ रहे हैं। त्रिपुरा के कानून मंत्री रतन लाल नाथ ने अगरतला में कहा कि हमने नगर परिषद, नगर पंचायत और अगरतला नगर निगम क्षेत्र में मिले कोरोना केसों का संज्ञान लिया है। जिसके चलते हमें यह फैसला लेना पड़ा।

VIDEO: रूसी वैक्सीन स्पुतनिक की पहली खेप भारत पहुंची, जानिए कब से लगेगी

कानून मंत्री ने आगे कहा कि सरकारी अधिकारी और कर्मचारी आधी क्षमता के साथ सुबह 10 से शाम 4 बजे तक काम करेंगे। इसके साथ ही हमनें सभी सरकारी कार्यालयों और अगरतला नगर निगम क्षेत्र में आने वाली दुकानों में कोविड जांच कराने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि कफ्र्यू के दौरान इमरजेंसी मेडिकल सर्विस, पुलिस, सुरक्षा और मीडिया के लिए कोई प्रतिबंध नहीं होगा। इसके साथ ही पब्लिक गैदरिंग, सामाजिक, राजनीतिक, शैक्षिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

coronavirus
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned