scriptSerum institute CEO Adar Poonawalla receives threat calls | सीरम के सीईओ अदार पूनावाला को मिली धमकी, बोले- सब कुछ मेरे कंधों पर डाल दिया गया | Patrika News

सीरम के सीईओ अदार पूनावाला को मिली धमकी, बोले- सब कुछ मेरे कंधों पर डाल दिया गया

locationनई दिल्लीPublished: May 01, 2021 10:56:20 pm

Submitted by:

Mohit sharma

कोवीशील्ड वैक्सीन के निर्माता और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को धमकी भरे फोन आ रहे हैं।

untitled_4.png

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के खिलाफ अभियान में भारत का साथ देने वाले कोवीशील्ड वैक्सीन ( Covshield vaccine ) के निर्माता और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ( CEO of Serum Institute of India, Adar Poonawala ) को धमकी भरे फोन आ रहे हैं। लंदन में टाइम्स के साथ बातचीत में पूनावाला ने बताया कि भारत के पॉवरफुल पॉलिटिशियन और बिजनेसमैन उनको लगातार फोन कर धमकी दे रही हैं। धमकी देने वाले राजनेताओं में कुछ मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। दरअसल, ये लोग तुरंत ही कोवीशील्ड की सप्लाई तुरंत शुरू करने का दबाव बना रहे हैं।

Coronavirus: ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के पर्सनल यूज को मिली अनुमति, जाने कैसे करता है काम?

आपको बता दें कि अदार पूनावाला को बुधवार को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी। केंद्र सरकार के अफसरों ने बताया कि उनको सुरक्षा खतरे की आशंका को देखते हुए दी गई है। वाई श्रेणी की सुरक्षा के तहत अब पूनावाला को सीआरपीएफ के पांच कमांडोज समेत 11 सुरक्षाकर्मी मिलेंगी। इस दौरान पूनावाला ने फोन पर मिल रही धमकियों को जिक्र करते हुए कहा कि सभी लोग पहले वैक्सीन लगवाना चाहते हैं। इसलिए सब अपने यहां पहले वैक्सीन लगाने का दबाव बना रहे हैं। आरोप है कि धमकी देने वाले उनके कह रहे हैं कि अगर वैक्सीन नहीं देंगे तो अच्छा नहीं होगा। उन्होंने कहा इन घटनाओं के वजह से हम अपना काम ठीक से नहीं कर पा रहे हैं।

भुवनेश्वर नगर निगम 3 मई से लगाएगा 18 से 44 साल के लोगों को कोरोना वैक्सीन

आपको बता दें कि पूनावाला इस समय लंदन में रह रहे हैं। पूनावाला भारतीयों के प्रवेश पर बैन लगने से पहले ही लंदन पहुंच गए थे। उन्होंने कहा कि मैंने अब लंबे समय तक यहीं रहने का मन बना लिया है। ऐसे हालात में भारत जाना ठीक नहीं है। क्योंकि यहां सबकुछ मेरे ही कंधों पर डाल दिया गया है। लेकिन मैं सबकुछ अकेला नहीं कर सकता। वहीं, अपनी आपूर्ति प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी ब्रिटेन में वैक्सीन उत्पादन शुरू करने की योजना बना रही है। पुणे स्थित दवा कंपनी के सीईओ ने टाइम्स से बात करते हुए कहा कि कंपनी आगामी दिनों में आधिकारिक घोषणा करेगी।

पूनावाला ने पब्लिकेशन को बताया, "उम्मीद और आक्रामकता का स्तर वास्तव में अभूतपूर्व है।" हाल ही में, एसआईआई ने अपने कोविशील्ड वैक्सीन के उत्पादन को बढ़ाने के लिए सरकारी सहायता की प्रतीक्षा करने के बजाय बैंकों से राशि उधार लिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो