भुवनेश्वर नगर निगम 3 मई से लगाएगा 18 से 44 साल के लोगों को कोरोना वैक्सीन

भुवनेश्वर नगर निगम तीन मई यानी सोमवार से 18 से 44 साल के उम्र के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाएगा।

नई दिल्ली। भुवनेश्वर नगर निगम ( Bhubaneswar Municipal Corporation ) तीन मई यानी सोमवार से 18 से 44 साल के उम्र के लोगों को कोरोना की वैक्सीन ( Corona Vaccine ) लगाएगा। इसके लिए आज यानी शनिवार से कोविन पोर्टल ( CoWIN portal ) पर स्लॉट बुकिंग शुरू हो गई है। बीएमसी कमिश्रर प्रेम चंद्र चौधरी ( BMC Commissioner Prem Chandra Chaudhary ) ने बताया कि बिना रजिस्ट्रेशन के किसी को वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी।

होम आइसोलेशन में कब तक रहें कोरोना संक्रमित? एम्स डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया दिया जवाब

भुवनेश्वर में बेड्स की कोई कमी नहीं

बीएमसी कमिश्नर ने बताया कि भुवनेश्वर में बेड्स की कोई कमी नहीं है। मौजूदा समय में शहर में कोरोना वायरस के 7588 सक्रिय केस बने हुए हैं, जिनमें से 85 प्रतिशत होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। कोरोना मरीजों के लिए अभी भी 353 बेड्स मौजूद हैं। जबकि 50 प्रतिशत जनरल बेड्स भी कोरोना पेशेंट्स के लिए खाली रखे गए हैं।

कोरोना का कोई भी लक्षण दिखाई देते ही तुरंत अपना टेस्ट कराएं

इस दौरान बीएमसी कमिश्रर प्रेम चंद्र चौधरी ने लोगों से अपील की है कि वो कोरोना का कोई भी लक्षण दिखाई देते ही तुरंत अपना टेस्ट कराएं। कोरोना टेस्टिंग के लिए शहर की 11 प्राइवेट लैब्स और 24 सीएचसी और पीएचसी में व्यवस्था की गई है। वहीं, कई राज्यों से 18 से 24 साल के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू भी कर दिया है। इस कड़ी में दिल्ली में शनिवार से केवल एक स्थान पर 18 से 44 वर्ष के लोगों का निशुल्क वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू किया गया है। कोरोना की रोकथाम के लिए 18 से 44 वर्ष के लोगों को यह वैक्सीन दी जा रही है। हालांकि अभी महज कुछ ही लोगों का वैक्सीनेशन किया जाना संभव हो पा रहा है।

पंजाब: CM अमरिंदर सिंह लॉकडाउन की अटकलों को किया खारिज, बोले- यह समस्या का हल नहीं

पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध नहीं

दिल्ली सरकार के मुताबिक फिलहाल उनके पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। वैक्सीन उपलब्ध होने के उपरांत अगले एक-दो दिन में पूरी तैयारियों के साथ यह वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरस्वती विहार इलाके में जाकर ऐसे एकमात्र वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned