पंजाब: CM अमरिंदर सिंह लॉकडाउन की अटकलों को किया खारिज, बोले- यह समस्या का हल नहीं

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि लॉकडाउन किसी समस्या का हल नहीं है।

By: Mohit sharma

Updated: 30 Apr 2021, 07:36 PM IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ती जा रही है। महाराष्ट्र, पंजाब और गुजरात समेत देश के कई राज्य सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित हैं। यही वजह है कि कई राज्यों ने अपने यहां कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन और यहां तक कि पूर्ण लॉकडाउन जैसे सख्त कदम उठाए हुए हैं। इस बीच पंजाब ( Coronavirus in Punjab ) के लोग भी लॉकडाउन ( Lockdown in Punjab ) को लेकर आशंकित है। इसी का नतीजा है कि पंजाब के कई शहरों के बाजारों में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है। लोग अपनी जरूरत का सामान स्टॉक कर लेना चाहते हैं। हालांकि राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि लॉकडाउन किसी समस्या का हल नहीं है। आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान लॉकडाउन लगाने के संकेत दिए थे।

कोरोना के आंकड़ों को लेकर CM खट्टर का चौंकाने वाला बयान- शोर मचाने से मरे हुए लोग वापस नहीं आएंगे

वहीं, मुख्यमंत्री कैप्टर अमरिंदर सिंह ने लॉकडाउन की अटकलों पर विराम लगा दिया है। उनका कहना है कि राज्य सरकार अब कोरोना वायरस के केसों से निपटने के लिए रिटायर्ड डॉक्टर्स और मेडिकल स्टूडेंट्स की मदद लेगी। इसके साथ अमरिंदर सिंह ने राज्य के छह सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्यों का भी दौरा किया। आपको बता दें कि पंजाब में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 6724 मामले सामने आए हैं। जबकि 137 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि इस दौरान 5059 लोग कोरोना से ठीक होकर अपने घरों को चले गए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की कुल संख्या 3.65 लाख हो गई है। पंजाब में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 8909 है।

आपको बता दें कि देशभर में पिछले 24 घंटे के दौरान 3.86 लाख से अधिक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। वहीं पूरे देश में एक्टिव कोरोना रोगियों की संख्या 31 लाख से अधिक हो चुकी है। यानी देशभर में 31 लाख से ज्यादा लोग अभी भी कोरोना वायरस से ग्रस्त हैं। कोरोना के कारण दो लाख से ज्यादा लोग अपनी जान भी गवां चुके हैं। यह लगातार नौवां दिन है जबकि 24 घंटे में देशभर के अंदर कोरोना के तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। 9 दिन पहले देशभर में प्रतिदिन तीन लाख व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हो रहे थे। हालांकि अब 9 दिन बाद यह आंकड़ा चार लाख के समीप पहुंचने लगा है।

Coronavirus India Live Updates: आज रात रूस से आएंगे 2 विमान, 1 मई से स्पुतनिक वैक्सीन भी लगेगी

बीते 24 घंटे के दौरान देश के सभी राज्यों में कुल 3,86,452 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए। यह 1 दिन में अब तक तक सबसे अधिक व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित होने का नया रिकॉर्ड है। इस दौरान देशभर में 3498 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हो गई।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned