कोरोना के आंकड़ों को लेकर CM खट्टर का चौंकाने वाला बयान- शोर मचाने से मरे हुए लोग वापस नहीं आएंगे

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोविड-19 के आंकड़ों को लेकर विवादित बयान दिया है।

By: Mohit sharma

Updated: 27 Apr 2021, 08:53 PM IST

नई दिल्ली। एक ओर जहां देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) से त्राहिमाम-त्राहिमाम मच रहा है, वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ( Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar )
ने कोविड-19 के आंकड़ों को लेकर विवादित बयान दिया है। सीएम खट्टर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मौजूदा समय कोरोना के आंकड़ों पर गौर करने का नहीं है, क्योंकि हमारे शोर मचाने से मरे हुए लगे हुए लौट कर नहीं आएंगे। सीएम खट्टर ने इसको प्राकृतिक आपदा बताया है। उन्होंने कहा कि इसमें हम कुछ नहीं कर सकते। दरअसल, सीएम खट्टर मंगलवार को कोरोना हॉस्पिटलों का जायजा लेने पहुंचे थे। तब वहां मौजूद एक पत्रकार ने उनसे कोरोना के आंकड़ों लेकर सवाल पूछा था।

Coronavirus: सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान मामले में सीनियर एडवोकेट जयदीप गुप्ता और मीनाक्षी अरोड़ा को बनाया एमिकस क्यूरी

जानकारी के अनुसार पत्रकार ने पूछा कि जनसंपर्क अधिकारी कहते हैं कि वह मीडिया के साथ आंकड़े केवल आपसदारी की वजह से शेयर करते हैं। क्या जनता के लिए उनकी कोई जवाबदेही नहीं है? इस सवाल के जवाब में सीएम खट्टर ने कहा कि यह समय आंकड़ों पर गौर करने का नहीं है, जो चला गया वो हमारे शोर मचाने से जिंदा वापस नहीं आएगा। यह एक प्राकृतिक आपदा है, इसमें हम कुछ नहीं कर सकते। आपको बता दें कि इससे पहले सीएम खट्टर को कोरोना की घातक लहर बताया था। हालांकि उन्होंने इस महामारी से निपटने के लिए हरियाणा को पूरी तरह से तैयार बताया था। उन्होंने कहा था कि लॉकडाउन लगाना कोई उपाय नहीं है, क्योंकि इस स्थिति में लोग और ज्यादा पैनिक हो जाते हैं। इसके साथ ही लॉकडाउन से आर्थिक व्यवस्था भी बुरी तरह से प्रभावित होती है।

बेकाबू कोरोना वायरस पर चिंतित सुप्रीम कोर्ट, कहा- राष्ट्रीय संकट पर नहीं रह सकते मौन

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि हमारा पूरा ध्यान अपने राज्य के मेडिकल सिस्टम पर है। हमारे पर पर्याप्त संख्या में बेड और वेंटलेटर्स मौजूद हैं। इसके साथ ही हमने कोरोना गाइडलाइंस पर भी पूरा ध्यान दिया है। सीएम खट्टर ने कहा कि राज्य में अगलेे चार दिनों के भीतर पांच लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में कोरोना वैक्सीन की कहीं कोई कमी नहीं है।

Coronavirus in india Coronavirus In India in Hindi कोरोना वायरस
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned