दिल्ली में Corona की रफ्तार पर ब्रेक के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, 26 अप्रैल तक बढ़ाया कर्फ्यू

दिल्ली में Corona के बढ़ते खतरे के बीच केजरीवाल सरकार ने बढ़ाया कर्फ्यू, 19 अप्रैल की रात से होगा लागू

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस ( Coronavirus In Delhi ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि केंद्र से लेकर केजरीवाल सरकार तक लगातार कड़े कदम उठा रहे हैं। इस बीच बड़ी खबर सामने आई है। कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए दिल्ली में लगे वीकेंड कर्फ्यू को आगे बढ़ा दिया है। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में कर्फ्यू ( Curfew in Delhi ) की मियाद 26 अप्रैल तक बढ़ा दी है।

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से केजरीवाल सरकार ने एक हफ्ते के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार की ओर से यह फैसला मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ हुई बैठक के बाद किया गया है।

यह भी पढ़ेँः देश में डराने वाले हैं Corona के नए आंकड़े, एक बार फिर टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड

आपको बता दें कि ये बिल्कुल वीकेंड कर्फ्यू की तरह होगा, जिसमें बेवजह बाहर निकलने पर मनाही होगी। लेकिन जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को छूट मिल सकती है।

दरअसल दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 25 हजार 462 नए केस सामने आए हैं। जबकि 161 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। वहीं पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो ये 29.64 फीसदी है जबकि राजधानी कुल संक्रमितों की संख्या 8,53,460 तक पहुंच गई है।

यह भी पढ़ेँः दिल्ली में Corona संकट के बीच DRDO ने शुरू किया कोविड अस्पताल, आज से भर्ती हो सकेंगे

और आगे बढ़ सकता है कर्फ्यू
दिल्ली में कोरोना का रफ्तार पर ब्रेक नहीं लगा तो माना जा रहा है कि 26 अप्रैल के बाद भी इसे आगे बढ़ाया जा सकता है।

आपको बता दें कि दिल्ली में कर्फ्यू के दौरान वीकेंड कर्फ्यू के नियम ही लागू रहेंगे। यानी सभी बाजर बंद रहेंगे। जिम, स्विमिंगपूल, ऑडिटोरियम आदि बंद रहेंगे। रेस्त्रां में भी बैठकर खाया नहीं जा सकता है।

आवश्यक चीजों को छूट दी गई है। वहीं रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, एयरपोर्ट जाने की अनुमति रहेगी। इसके लिए ई-पास इश्यू करवाना होगा।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned