scriptCyclone Nisarga Update: इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, महाराष्ट्र में तूफान से 4 लोगों की मौत | Cyclone Nisarga live update imd alert heavy rain in maharashtra | Patrika News

Cyclone Nisarga Update: इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, महाराष्ट्र में तूफान से 4 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2020 10:03:18 am

Submitted by:

Naveen

-Cyclone Nisarga Update: चक्रवाती तूफान निसर्ग ने महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में भारी तबाही मचाई है। तूफान की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो गई। पुणे में दो लोगों की मौत हुई है।-महाराष्ट्र में अलग-अलग इलाकों में तीन और लोगों की मौत हुई है। तूफान ( Storm ) की वजह से कई जगहों पर सैकड़ों पेड़-बिजली के पोल उखड़ गए। कुछ घरों के नुकसान होने की भी खबरें आई है।-मौसम विभाग ( IMD Forecast ) ने महाराष्ट्र में भारी बारिश ( Heavy Rain ) को लेकर अलर्ट जारी किया है।

Cyclone Nisarga live update imd alert heavy rain in maharashtra

Cyclone Nisarga Update: इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, महाराष्ट्र में तूफान से 4 लोगों की मौत

नई दिल्ली।
Cyclone Nisarga Update: चक्रवाती तूफान निसर्ग ने महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में भारी तबाही मचाई है। तूफान की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो गई। पुणे में दो लोगों की मौत हुई है। वहीं, महाराष्ट्र में अलग-अलग इलाकों में तीन और लोगों की मौत हुई है। तूफान ( Storm ) की वजह से कई जगहों पर सैकड़ों पेड़-बिजली के पोल उखड़ गए। कुछ घरों के नुकसान होने की भी खबरें आई है।

Weather forecast हालांकि, इस तूफान ने मुंबई में नुकसान नहीं पहुंचाया। लेकिन, मौसम विभाग ( IMD Forecast ) ने महाराष्ट्र में भारी बारिश ( Heavy Rain ) को लेकर अलर्ट जारी किया है। स्काईमेट के मुताबिक, तूफान निसर्ग का असर महाराष्ट्र के अलावा अन्य राज्यों में भी दिखाई देगा। मध्य प्रदेश, पंजाब समेत कई राज्यों में अगले भारी बारिश के आसार है। इसके अलावा राजस्थान, हरियाणा में तेज धूल भरी आंधी ( Thunderstorm ) की संभावना है।

Delhi NCR वाले मॉनसून का 27 जून तक करें इंतजार, भीषण गर्मी और लू के लिए रहें तैयार

weather_forecast_cyclone_02.jpg

कमजोर पड़ा तूफान, लेकिन असर रहेगा
बता दें कि मुंबई ( Mumbai ) तट से टकराने केबाद तूफान निसर्ग कमजोर पड़ गया है। लेकिन, इसका असर आज भी रहेगा। महाराष्ट्र में आज भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं उत्तर भारत के कई इलाकों में भी बारिश की संभावना है।

weather_forecast_cyclone_01.jpg

बिजली सेवा बाधित
चक्रवात के चलते महाराष्ट्र के कई इलाकों में सैकड़ों बिजली के पोल धराशायी हो गए। जिसके चलते कई इलाकों में बिजली सेवा बाधित हो गई। पुणे डिप्टी जिला कलेक्टर जयश्री कटारे ने बताया कि शहर में कई जगहों पर पेड़ और बिजली के खंभे गिरने के कारण रास्ते अवरुद्ध हो गए। मुलशी तहसील में बिजली के झटके के कारण दो जानवरों की भी मौत हो गई।

weather_forecast_cyclone_03.jpg

इन राज्यों में भारी बारिश के आसार ( IMD Heavy Rain Alert )
चक्रवात के चलते उत्तर भारत में भी बारिश के आसार बने हुए हैं। पश्चिमी हिमालय, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। राजस्थान, हरियाणा में धूल भरी आंधी भी चल सकती है। दिल्ली एनसीआर में भी हल्की बारिश हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो