Lockdown तोड़ने पर दाती महाराज गिरफ्तार, थाने से जमानत पर रिहा

 

 

Highlights :

  • South Delhi के असोला स्थित Dati Maharaj के शनिधाम मंदिर में हुए कार्यक्रम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं थी।
  • Lockdown Rules के उल्लंघन के आरोप में महामारी एक्ट के तहत मैदान गढ़ी पुलिस ने मामला दर्ज किया था।
  • शनि जयंती महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दाती महाराज ने श्रद्धालुओं से मंदिर में आने की अपील की थी।

नई दिल्ली। लॉकडाउन चार ( Lockdown 4.0 ) के दौरान नियमों की धज्जियां उड़ाने के आरोप में दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने शनिधाम के संस्थापक और स्वयंभू दाती महाराज ( Dati Maharaj ) को गिरफ्तार किया। दाती महाराज पर आरोप है कि उन्होंने दक्षिणी दिल्ली के एक मंदिर में नियमों के खिलाफ धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया। शनि महोत्सव ( Shani Mahotsava) कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं।

बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली के असोला स्थित दाती महाराज के शनिधाम मंदिर ( Shanidham Mandir ) में हुए आयोजन की तस्वीरें सोशल मीडिया ( Social Media ) पर वायरल हुईं थी। उनके खिलाफ इस संबंध में केस भी दर्ज हुआ था। दिल्ली पुलिस ने इसी सिलसिले में दाती महाराज को गिरफ्तार किया। हालांकि बाद में उन्हें थाने से जमानत मिल गई।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन ( Lockdown Rules Broken ) करते हुए दाती महाराज ने लोगों को मंदिर में जुटाया। इस मामले में मैदान गढ़ी थाना पुलिस ने दाती महाराज और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज ( FIR ) किया किया था।

Covid-19 : आनंद महिंद्रा ने पोस्ट की फ्लाइट के अंदर की तस्वीर, कहा - 6 महीने पहले देखता तो सोचता...

पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि शुक्रवार को शनिधाम मंदिर के मुख्य पुजारी दाती महाराज ने कुछ अन्य लोगों के साथ देर शाम साढ़े 7 बजे कार्यक्रम आयोजित किया था। दाती महाराज के खिलाफ महामारी ऐक्ट ( Epidemic Act ) समेत कई धाराओं में केस दर्ज हुआ था। जांच में पता चला कि दाती महाराज के कहने पर ही मंदिर में लोगों की भीड़ जुटी थी।

शनि जयंती महोत्सव में 22 मई को मंदिर प्रांगण में भक्तों को जुटाने के लिए मंदिर के सामने पोस्टर भी लगाया गया था। पोस्टर में भक्तों से अपील की थी इस कार्यक्रम में शामिल हों। बाद में इस कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वायरल वीडियो ( Viral Video ) में बच्चों से लेकर बूढ़ों तक को देखा जा सकता है। बहुतों के चेहरों पर मास्क भी नहीं था। सोशल डिस्टेंसिंग की बात तो छोड़ ही दीजिए।

केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा बोले - कुछ लोगों को Quarantine से मिली है छूट

स्वयंभू धर्मगुरु पर है रेप का आरोप

स्वयंभू धर्मगुरु दाती महाराज पर अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 25 साल की महिला से रेप करने का भी आरोप है। इस मामले में दाती महाराज और अशोक, अर्जुन व अनिल के खिलाफ CBI ने एफआईआर भी दर्ज कर रखी है। यह घटना दिल्ली के फतेहपुर बेरी आश्रम में 9 जनवरी, 2016 को हुई थी। दिल्ली पुलिस ने जून, 2018 में पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज किया था। बाद में दाती महाराज व अन्य पर चार्जशीट ( Chargesheet ) भी दाखिल की थी।

Show More
Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned