scriptदिल्ली: पटपड़गंज की फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, एक व्यक्ति की मौत | Delhi: Fire breaks out in Patparganj factory, one person dead | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली: पटपड़गंज की फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, एक व्यक्ति की मौत

दमकलकर्मियों ने एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया
अस्पताल में इलाज के दौरान हुर्इ मौत
आग बुझाने में लगी दमकल की 30 गाड़ियां

Jan 09, 2020 / 11:07 am

Dhirendra

fire1.jpeg

Fire

नर्इ दिल्ली। ठंड के इस मौसम में भी आग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अनाज मंडी, नांगलोर्इ के बाद अब पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में आग लग गई। घटना की सूचना मिलने पर दमकल की 30 गाड़ियां पहुंच गई हैं। आग बुझाने की कोशिश जारी है। दमकल अधिकारियों की मानें तो एक व्यक्ति को बाहर निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस फैक्ट्री में प्रिंटिंग का काम होता था।
https://twitter.com/ANI/status/1215089284744531968?ref_src=twsrc%5Etfw
पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया पूर्वी दिल्ली का बड़ा औद्योगिक इलाका है। आनंद विहार से सटे इस इलाके में कई इंडस्ट्रियल यूनिट हैं। यहां हजारों की संख्या में लोग काम करते हैं। कई छोटी बड़ी फैक्ट्रियों में यहां दिन-रात काम होता है। गुरुवार सुबह अचानक आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस जांच में जुटी है। उधर दमकल की गाड़ियां भी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। यह इलाका दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का विधानसभा क्षेत्र भी है।
इससे पहले इस साल के दूसरे दिन दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके स्थित ओकाया बैटरी की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। आग लगने से फैक्ट्री में रखी बैटरियों में विस्फोट हो गया। इससे स्थितियां भयावह हो गईं। बैटरियों में विस्फोट से बिल्डिंग का कुछ हिस्सा गिर गया। बिल्डिंग के गिर रहे हिस्से के नीचे कुछ लोग दब गए थे। फैक्ट्री में आग बुझाने के दौरान कुछ फायर ब्रिगेड कर्मी भी घायल हुए हैं।
आग लगने की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 35 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी हैं। NDRF की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन किया था. फैक्ट्री के अंदर लोगों के साथ ही साथ फायरमैन भी घिर गए थे। फायर ब्रिगेड ने बताया था कि आग लगने के बाद हुए धमाके से बिल्डिंग का 75 प्रतिशत हिस्सा गिर गया। एडिश्नल डीसीपी (आउटर) राजेंद्र सागर ने बताया था कि बचाव ऑपरेशन के तहत 14 घायल लोगों को बाहर निकाल लिया गया था।

Home / Miscellenous India / दिल्ली: पटपड़गंज की फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, एक व्यक्ति की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो