कोरोना के कारण दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के पिता की मृत्यु, सीएम केजरीवाल ने दुख जताया

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी है।

नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के पिता की कोविड-19 के कारण मौत हो गई है। दिल्ली के सीएम ने एक ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि "हमारे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपने पिता को खो दिया। उनकी आज कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई। सत्येंद्र खुद दिल्ली के लोगों के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं। परिवार के साथ मैं संवेदनाएं व्यक्त करता हूं, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।"

Read More: सीरम के सीईओ अदार पूनावाला को मिली धमकी, बोले- सब कुछ मेरे कंधों पर डाल दिया गया

सत्येंद्र जैन भी कोरोना पॉजटिव हो चुके हैं

गौरतलब है कि इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी कोरोना पॉजटिव हो चुके हैं। हालत खराब होने पर उन्होंने अपने इलाज के लिए प्लाजमा थेरेपी का सहारा लिया था। दिल्ली में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हालात इतने खराब है कि लोगों को अस्पतालों को बेड नहीं मिल रहे हैं। वहीं कई मरीजों को ऑक्सीजन की कमी से जूझना पड़ रहा है। राजधानी दिल्ली के बत्रा अस्पताल में शनिवार को ऑक्सीजन की कमी के चलते एक डॉक्टर सहित 12 मरीजों की मौत हो गई।

Read More: देश भर में कोरोना संक्रमण बेकाबू, 24 घंटे में तीन हजार से अधिक मौतें

अस्पताल ऑक्सीजन की भारी किल्लत से जूझ रहे

बढ़ते मामलों के कारण दिल्ली के कई अस्पताल ऑक्सीजन की भारी किल्लत से जूझ रहे हैं। इस बीच केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी का रोजाना ऑक्सीजन कोटा 490 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 590 मीट्रिक टन तक बढ़ा दिया। हालांकि दिल्ली सरकार की डिमांड है कि उसे 976 मिट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन मिले। दिल्ली में शनिवार को कोरोना से मौत के सभी रिकॉर्ड टूट गए। यहां पर एक दिन में संक्रमण से रिकॉर्ड 412 मौतें हुईं हैं।

coronavirus Arvind Kejriwal
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned