scriptCAA के खिलाफ धरने पर बैठे शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी आज गृह मंत्री अमित शाह से करेंगे मुलाकात | Delhi: Shaheen Bagh Protesters Meet Amit Shah today | Patrika News

CAA के खिलाफ धरने पर बैठे शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी आज गृह मंत्री अमित शाह से करेंगे मुलाकात

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2020 10:29:44 am

Submitted by:

Prashant Jha

गृहमंत्री से शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी मिलेंगे
मुलाकात के बाद खत्म हो सकता है धरना प्रदर्शन
दो महीनों से चल रहा है विरोध प्रदर्शन

amit_shah.jpg

नई दिल्ली। नागरिकता कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों से दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में धरना प्रदर्शन कर रहे लोग आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit shah) से मुलाकात करेंगे। इसमें शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी महिलाएं भी शामिल होंगी। । प्रदर्शनकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल आज दोपहर 2 बजे गृहमंत्री आवास पर मिलेंगे और नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग करेंगे।

ये भी पढ़ें: शपथ समारोह: भाजपा नेता के बयान पर मनीष सिसोदिया का पलटवार, बीजेपी शिक्षकों का सम्मान नहीं करना चाहती

नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन

बता दें कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में पीड़ित शरणार्थियों (हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, ईसाई पारसी ) को भारत में शरण देने के लिए भारत सरकार ने नागरिकता कानून लागू किया है। लेकिन इसको लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में विपक्षी दलों और कई संगठनों द्वारा भारी विरोध प्रदर्शन किया गया।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में शाहीन बाग का छाया रहा मुद्दा

दिल्ली के जामिया नगर स्थित शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग ( Shaheen Bagh ) में प्रदर्शन जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि यह मुलाकात अमित शाह के दफ्तर या घर पर हो सकती है।

ये भी पढ़ें: कोलकाता मेट्रो उद्घाटन पर ममता को न्योता नहीं, मुख्यमंत्री ने जताई नाराजगी

दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भी शाहीन बाग का मुद्दा छाया रहा है। बीजेपी ने इस मुद्दे को जमकर भुनाने की कोशिश की, लेकिन पार्टी को कामयाबी नहीं मिली। इससे पहले शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को प्रदर्शनस्थल पर पिछले साल जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो