scriptदिल्ली हिंसाः केंद्र ने जवाब देने के लिए हाई कोर्ट से मांगा और समय, 20 मार्च को अगली सुनवाई | Delhi Violence centre demand more time next hearing at 20 march | Patrika News

दिल्ली हिंसाः केंद्र ने जवाब देने के लिए हाई कोर्ट से मांगा और समय, 20 मार्च को अगली सुनवाई

locationनई दिल्लीPublished: Mar 12, 2020 03:53:43 pm

Delhi Violence केंद्र सरकार ने जवाब के लिए मांगा समय
24-25 फरवरी को हिंसा मामले में दिल्ली हाई कोर्ट में हुई सुनवाई

dhigh.jpg

दिल्ली हाईकोर्ट

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली ( Delhi Violence ) में 24-25 फरवरी को हुई हिंसा मामले में अब दिल्ली हाई कोर्ट ( Delhi high Court ) 20 मार्च को अगली सुनवाई करेगा। वहीं गुरुवार को इस मामले को लेकर सुनवाई हुई। सुनवाई को दौरान केंद्र सरकार की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ( Tushar mehta ) ने कोर्ट में जवाब दाखिल किया। इस दौरान उन्होंने कोर्ट से और समय की मांग की। सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 20 मार्च की तारीख तय कर दी है।
हालांकि दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को भी सोमवार तक जवाब देने के कहा है।

इन याचिकों पर हुई सुनवाई
दिल्ली हाई कोर्ट में गुरुवार को दिल्ली हिंसा से जु़ड़े कई मामलों को लेकर सुनवाई हुई। दरअसल दंगों से पहले भड़काउ भाषण देने वाले नेताओं पर तत्काल मामला दर्ज करने और हिंसा प्रभावितों को सरकार मदद मुहैया कराने समेत कई मुद्दे पर याचिकाएं दायर की गई थीं।
इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट से इस मामले में जल्द से जल्द सुनवाई करने की अपील की थी।

ये हुआ था पिछली सुनवाई के दौरान
पिछली सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार को अपना जवाब दाखिल करने के लिए 12 मार्च तक का समय दिया था।
माना जा रहा था कि केंद्र और दिल्ली पुलिस अपना जवाब गुरुवार को दाखिल कर सकती थी। लेकिन दिल्ली सरकार ने इसके लिए और समय की मांग कर ली। वहीं केंद्र सरकार को कोर्ट ने सोमवार तक अपना जवाब दाखिर करने को कहा है।
ये है मामला
आपको बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में 24-25 फरवरी को हुई व्यापक हिंसा में अब तक 53 लोगों की जान जा चुकी है और 100 से ज्यादा घायलों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो