scriptDelhi Violence:  सोनिया गांधी बोलीं- गांधी के भारत में हिंसा का स्थान नहीं, फिरकापरस्तों को विफल करने की अपील | Delhi Violence: Sonia Gandhi said - Gandhi's appeal not to place violence in India, thwarted communists | Patrika News

Delhi Violence:  सोनिया गांधी बोलीं- गांधी के भारत में हिंसा का स्थान नहीं, फिरकापरस्तों को विफल करने की अपील

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2020 08:58:10 am

Submitted by:

Dhirendra

हेड कॉन्स्टेबल की मौत पर सोनिया ने जताया दुख
शांतिपूर्ण प्रदर्शन स्वस्थ लोकतंत्र की पहचान
हिंसक झड़प में पुलिस अधिकारी सहित 66 लोग घायल

soniya_gandhi.jpeg
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में नाॅर्थ-ईस्ट दिल्ली में जारी हिंसक घटनाओं को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने अपने बयान में दिल्ली की जनता से सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने और देश को मजहब के आधार पर बांटने वाली फिरकापरस्त ताकतों को विफल करने की अपील की है। उन्होंने हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल की मृत्यु पर दुख व्यक्त करते हुए उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना भी व्यक्त की।
https://twitter.com/INCIndia/status/1231996429612150784?ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल गांधी ने की धैर्य बनाए रखने की अपील

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी के देश में किसी भी प्रकार की हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं हो सकता। देश में उन ताकतों के लिए कोई जगह नहीं है जो अपनी सांप्रदायिक और विभाजनकारी विचारधारा थोपना चाहते हैं। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा की। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि किसी भी तरह की हिंसा का समर्थन नहीं किया जा सकता। शांतिपूर्ण प्रदर्शन स्वस्थ लोकतंत्र की पहचान है। उन्होंने दिल्लीवासियों से धैर्य बनाए रखने और शांति की अपील की।
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1231928862365241344?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्विटकर बताया है कि देश की राजधानी दिल्ली में आज पूरा दिन हिंसा से भरा रहा। हिंसा से सिर्फ और सिर्फ आम जनता और देश का नुकसान होता है। इसे रोकने की ज़िम्मेदारी हम सबकी है। महात्मा गांधी का देश शांति का देश है। सभी दिल्लीवासियों से मैं शांति की अपील करती हूं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध करती हूं कि माहौल का शांत बनाए रखने में का काम करें।
https://twitter.com/priyankagandhi/status/1231951788309274624?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि दिल्ली के मौजपुर और जफराबाद में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध और समर्थन में प्रदर्शनकारी आमने-सामने आ गए। दोनों तरफ से जमकर ईंट-पत्थर चले। इस हिंसक झड़प में एक हेड कॉन्सटेबल समेत 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि अलग-अलग जगहों पर कुल 66 लोग घायल हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो