Live Now
Dilip Kumar Death LIVE Updates: अलविदा दिलीप कुमार, राजकीय सम्‍मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

By: Shaitan Prajapat

Started on: 07 Jul 2021, 01:11 PM IST

मुख्य घटनाएं

Dilip Kumar Death LIVE Updates: अलविदा दिलीप कुमार, राजकीय सम्‍मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

Dilip Kumar Death LIVE Updates : मशहूर फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार का आज सुबह 7:30 बजे निधन हो गया। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हस्तियों और राजनेताओं ने उनके निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है। 98 साल के थे और पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन करने कई सेलेब्स पहुंचे। दिलीप कुमार को मुंबई के जुहू कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। जानिए पल पल की ताजा अपडेट Patrika.com पर।

लाइव कवरेज

5:03 PM

सुपुर्द-ए-खाक हुए दिलीप कुमार

लीजेंड दिलीप कुमार को मुंबई के जुहू कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। 'ट्रेजडी किंग' दिलीप कुमार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। उनकी पत्नी सायरा बानो ने नम आंखों के बाद दिलीप कुमार को अंतिम विदाई दी।

4:55 PM

कब्रिस्तान पहुंचा दिलीप कुमार का पार्थिव शरीर

अभिनेता दिलीप कुमार का पार्थिव शरीर अंतिम यात्रा के बाद कब्रिस्तान पहुंच गया है। वहां उनके अंतिम संस्कार से जुड़ी आगे रस्म शुरू हो रही हैं।

4:49 PM

अंतिम विदाई देने के लिए फैंस की भीड़

दिलीप कुमार को अंतिम विदाई देने के लिए जुहू कब्रिस्तान में उमड़ा फैंस का हुजूम। दिलीप का पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटा हुआ है। उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जा रही है।

4:31 PM

बड़ी संख्या में श्रद्धांजलि देने उमड़े लोग

दिलीप साहब को पुलिस बैंड और राजकीय सम्मान के साथ आखिरी विदाई दी जा रही है। बड़ी संख्या में लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने उमड़ पड़े।

 

4:13 PM

दिलीप कुमार साहब की अंतिम यात्रा रवाना

दिलीप कुमार साहब की अंतिम यात्रा कब्र‍िस्‍तान के ल‍िए रवाना हो गई है। आखिरी विदाई राजकीय सम्मान के साथ होगी। थोड़ी देर में दिलीप कुमार को मुंबई के जुहू कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

3:39 PM

अंतिम यात्रा की तैयारियों में जुटा प्रशासन

दिलीप कुमार साहब का अंतिम संस्‍कार आज शाम 5 बजे किया जाएगा। प्रशासन ने उनकी अंतिम यात्रा की तैयारियां शुरू कर दी हैं। राजकीय सम्मान के साथ उन्हें आखिरी विदाई दी जाएंगी।

3:30 PM

दिलीप कुमार के घर फिल्मी सितारें का जमावड़ा

करण जौहर, अनिल कपूर, रणबीर कपूर, जॉनी लीवर, नेता शरद पवार, जॉनी लीवर, नेता छगन भुजबल, रजा मुराद भी दिलीप कुमार के घर पहुंचे।

2:57 PM

राजनाथ सिंह ने की सायरा बानो से बात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अभिनेता दिलीप कुमार के निधन खुद जताया है। राजनाथ सिंह ने सायरा बानो से फोन पर बात की और उनका हौसला बढ़ाया।

2:45 PM

विराट कोहली ने दी दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दिलीप कुमार के निधन पर शोक जताया है। कोहली ने ट्वीट कर लिखा-आज एक आइकन जिसे हर जनरेशन प्यार करती थी उनका निधन हो गया। दिलीप जी की आत्मा को शांति मिले। उनके परिवार को मेरी संवेदनाएं।

2:22 PM

अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे फिल्मी सितारे

शबाना आजमी के बाद विद्या बालन अपने पति सिद्धार्थ रॉय कपूर, शाहरुख खान और धमेंद्र सहित कई फिल्मी सितारें दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे।

2:11 PM

दिलीप कुमार की अंतिम यात्रा में सिर्फ 20 लोग होंगे शामिल

अभिनेता दिलीप कुमार की अंतिम यात्रा में सिर्फ 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे। दिलीप कुमार के फैमिली फ्रैंड फैजल फारूकी के मुताबिक कोरोना की गाडइलाइंस के तहत अंतिम यात्रा में सिर्फ 20 लोग ही शामिल होंगे। हालांकि अभी इसकी जानकारी नहीं है कि ये 20 लोग कौन-कौन होंगे।

1:33 PM

पीएम मोदी ने की सायरा बानो से फोन पर बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनेता दिलीप कुमार की पत्‍नी सायरा बानो से फोन पर बात की और उन्‍हें ढांढस बंधाया हैं उन्‍होंने ट्वीट करके भी दिग्‍गज अभिनेता के निधन पर दुख जताया है।

1:26 PM

यूसुफ भाई क्या गए, एक युग का अंत हो गया : लता मंगेशकर

स्‍वर कोकिला लता मंगेशकर ने दिलीप कुमार के निधन पर शोक प्रकट किया है। लता ने एक के बाद कई ट्वीट किये हैं और तस्वीरें भी शेयर की है। उन्‍होंने लिखा, यूसुफ भाई आज अपनी छोटीसी बहन को छोड़के चले गए.. यूसुफ़ भाई क्या गए, एक युग का अंत हो गया।

1:22 PM

शासकिय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार- CM ठाकरे

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आदेश जारी किए हैं कि 'ट्रेजिडी किंग' दिलीप कुमार का अंतिम संस्कार पूरे शासकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

1:18 PM

सीएम उद्धव ठाकरे, अजित पवार अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अंतिम दर्शन के लिए दिलीप कुमार के बांद्रा पाली हिल निवास पर पहुंचे। उनके अलावा अजित पवार और आदित्य ठाकरे भी पाली हिल निवास पहुचे हैं।

1:15 PM

सेलिब्रिटीज को ही अंतिम दर्शन की इजाजत

दिलीप कुमार का पार्थिव शरीर मुंबई के ब्रांद्रा इलाके के पाली हिल में पहुंच गया है। पुलिस के अनुसार, उनके अंतिम दर्शन के लिए सिर्फ सेलिब्रिटीज को अंदर आने की इजाजत दी जाएगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned