दिल्ली-NCR में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 5.0 मापी गई

  • दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके
  • 5.0 मापी गई तीव्रता
  • उत्तराखंड में भी लोगों ने महसूस किया भूकंप

नई दिल्ली। दिल्ली से बड़ी ख़बर आ रही है। दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.0 मापी गई है।

उत्तराखंड में भी लोगों को भूकंप महसूस हुआ है। अभी तक किसी जनमाल के नुकसान की ख़बर नहीं है। विस्तृत जानकारी का इंतजार है। बता दें कि भूकंप का केंद्र भारत-नेपाल सीमा पर बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र में सरकार बनाने का ब्लूप्रिंट तैयार!, फिर क्यों नहीं बन पा रही सरकार?

बता दें, इससे पहले सोमवार को गुजरात के भुज में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 आंकी गई थी। भचाऊ के पास इस भूकंप का केंद्र था।

इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं। गांधीनगर स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ सिस्मोलॉजिकल रिसर्च (ISR) के एक अधिकारी के अनुसार- 4.3 तीव्रता का यह भूकंप कच्छ जिले के भचाऊ के 23 किमी एनएनई (उत्तर-उत्तर-पूर्व) में शाम 7:01 बजे दर्ज किया गया। इससे पहले 19 अगस्त को गुजरात के कच्छ में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे

Shivani Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned